PM मोदी पर बैन वाली याचिका खारिज, आचार संहिता का किया था उलंघन

दिल्ली हाई कोर्ट ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का हवाला देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को... देखिए खास रिपोर्ट....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली हाई कोर्ट ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का हवाला देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छह साल के लिए चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। आपको बता दें याचिकाकर्ता ने पीएम मोदी पर उत्तर प्रदेश में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते समय आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था।

2- गाजीपुर सीट पर टिकी सभी की नजरें

यूपी की गाजीपुर लोकसभा सीट पर इस समय सबकी नजरें टिकी हुई हैं। जिसकी वजह है सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी। बता दें अफजाल माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में वो फिर से गाजीपुर से ताल ठोंक रहे हैं। हालांकि, अब उनके चुनाव प्रचार में एक और शख्स की एंट्री हो गई है। जिसको लेकर अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है।

3- अभय सिंह ने बाहुबली धनंजय को बताया डॉन

समाजवादी पार्टी के विधायक अभय सिंह ने पूर्व सांसद और जेल में बंद बाहुबली धनंजय सिंह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। इस दौरान अभय सिंह ने कहा कि धनंजय सिंह आज की तारीख में उत्तर भारत का सबसे बड़ा डॉन है। इतना ही नहीं अभय सिंह ने ये भी कहा कि राजस्थान, पंजाब, यूपी, में धनंजय सिंह से बड़ा डॉन कोई नहीं है। इसलिए उसे किसी से खतरा नहीं है, बल्कि उससे सबको खतरा है।

4- नामांकन दाखिल करने सारण कलेक्ट्रेट पहुंची रोहिणी

बिहार का सारण लोकसभा क्षेत्र हॉट सीट बना हुआ है। जहां से पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य आरजेडी की उम्मीदवार हैं। ऐसे में आज रोहिणी अपना नामांकन दाखिल करने के लिए सारण कलेक्ट्रेट जा पहुंची। उनके साथ उनके पिता लालू यादव भी मौजूद थे। आपको बता दें बिहार में तीसरे चरण में मतदान होने वाला है। बड़ी बात ये है कि दूसरी तरफ बीजेपी से राजीव प्रताप रुडी मैदान में हैं।

5- हिमाचल में दिलचस्प होगा लोकसभा चुनाव

हिमाचल प्रदेश में इस बार लोकसभा चुनाव दिलचस्प होने वाला है। जिसके लिए भाजपा और कांग्रेस ने पूरा दमखम लगा रखा है। पिछले दो लोकसभा चुनाव में भाजपा हिमाचल की सभी चारों सीटों को जीत चुकी है। पार्टी के सामने इस प्रदर्शन को दोहराने का दबाव है। तो वहीं कांग्रेस के सामने साख बचाने का दबाव है क्योंकि प्रदेश में उसकी ही सरकार है।

6- CM मोहन यादव के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे दौर के लिए चुनाव का प्रचार-प्रसार शुरू हो गया है। ऐसे में सभी पर्टियां अपनी ताकत झोंक रखी है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव हुआ है। बता दें सीएम झारखंड के चुनाव प्रचार के बाद भोपाल पहुचने वाले थे। लेकिन किन्हीं कारणों के चलते मुख्यमंत्री मोहन यादव अब झारखंड से सीधे इंदौर पहुंचेंगे। जहां से इंदौर होकर भोपाल जायेंगे।

7- भाजपा में मतदान बढ़ाने पर जोर

भाजपा में अब मतदान बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है, जिसको लेकर मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इंट्री भी होने जा रही है। तीसरे चरण के चुनाव के लिए अब सीएम योगी का दौरा तय हो गया है और संभवत: वे चौथे चरण के मतदान के पहले भी प्रचार करने आएंगे।

8- अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर को अपमानित और प्रताड़ित किया है। साथ ही अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनकर कांग्रेस मुसलमानों को दे देगी।

9- मायावती ने बदायूं में जनसभा को किया संबोधित

बसपा अध्‍यक्ष मायावती ने आज बदायूं में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला है। इस दौरान मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी किसी विरोधी पार्टी के साथ नहीं, बल्कि अपने बलबूते दमदारी से चुनाव लड़ रही है। वहीं बसपा ने टिकट वितरण में सर्व समाज को भागीदारी दी है।

10- ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज यूसीसी (समान नागरिक संहिता) को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। सीएम ममता ने कहा कि चुनाव से पहले (UCC) को एक राजनीतिक चाल के रूप में इस्तेमाल करने के लिए भाजपा ने इसे मुद्दा बनाया है। इतना ही नहीं  ममता ने कहा कि इससे हिंदुओं को कोई फायदा नहीं होने वाला है, ये बस भाजपा की भड़काने की राजनीति है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button