छपहरा में जहरीली शराब का तांडव, अब तक 27 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

पटना। छपरा जहरीली शराब कांड ने अब बड़ा रूप ले लिया है. संदिग्ध हालात में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. मौत के आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं. सभी लोगों के मौत का कारण जहरीली शराब बताया जा रहा है. परिजनों का कहना है कि सभी ने शराब का सेवन किया था जिसके बाद ही उनकी तबीयत खराब होनी शुरू हो गई थी. बता दें कि, जिनकी मौत हुई है 27 लोगों में से 19 लोगों का पोस्टमॉर्टम हो चुका है जिनकी रिपोर्ट अभी सामने नहीं आई है.

मरने वालो में मशरख, इसुआपुर, अमनौर और मढौरा के लोग शामिल हैं. अस्पतालों में चीख पुकार मची हुई है. हालांकि, प्रशासन ने अभी इन मौतों की पुष्टि नहीं की है. ष्ठस्क्क इंद्रजीत बैठा ने कल कहा था कि परिजनों ने सभी के मौत का कारण शराब बताया है जिस पर जांच की जाएगी. वहीं, मढ़ौरा एसडीओ ने कहा था कि मामले की जांच – पड़ताल की जा रही है. वहीं, उन्होंने मृतक के परिजनों को सरकारी अन्य सहायता के तहत मदद करने का आश्वासन दिया था . साथ ही इसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी बात कही थी .

ये कोई पहली घटना नहीं थी जब छपरा में जहरीली शराब से लोगों की मौत हुई है. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं. इसी साल अगस्त महीने में भी जहरीली शराब के कारण कई लोगों की मौत हुई थी. लगभग 9 लोगों ने अपनी जान गवाई थी और 17 लोगों के आंखों की रौशनी चली गई थी. तब भी प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साध ली थी. जब उंगलिया उठनी शुरू हुई तो कई लोगों की गिरफ्तारी हुई थी, लेकिन सवाल ये है कि छपरा से ही ऐसे मामले क्यों निकलकर सामने आते हैं आखिर तक लोगों की यु ही जान जाती रहगी और प्रशासन तमाशा देखता रहेगा.

 

Related Articles

Back to top button