कांग्रेस नेता कमलनाथ के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर सियासा हंगामा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज कल अपने एक बयान के चलते चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब देश में पहले से ही 82 प्रतिशत हिंदू हैं उसे हिंदू राष्ट्र कहने की क्या जरूरत है। कमलनाथ ने यह बयान तब दिया जब उनसे बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग से जुड़ा एक सवाल पूछा गया। कांग्रेस नेता कमलनाथ के इस बयान के सामने आने के बाद अन्य पार्टियों के नेताओं की भी टिप्पणियां आ रही हैं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने कमलनाथ के इस बयान पर कहा कि वह वोट के लिए उनका हिंदू प्रेम जाग गया है। उन्होंने कहा यह कमलनाथ का यह बयान आस्था से नहीं जुड़ा है बल्कि महज एक राजनीतिक सुविधा है। उनके लिए यह कन्विक्शन नहीं कन्वीनियंस है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री की कथा आयोजन किया जा रहा है। हाल ही में उन्होंने बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्री से मुलाकात भी की थी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के इस बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी तीखी टिप्पणी की। उन्होंने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत की नकल कर रहे हैं। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी होगा। उन्होंने आगे लिखा, मोहब्बत की दुकान में नफऱत की तस्करी हो रही है।
कांग्रेस के मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता साफ़ साफ़ वही कह रहे हैं जो मोहन भागवत कहते हैं: की भारत हिंदू राष्ट्र है। भारत सिर्फ़ एक समुदाय का देश नहीं है। भारत कभी हिंदू राष्ट्रा ना था, ना है और ना कभी होगा इंशाअल्लाह। मोहब्बत की दुकान में नफऱत की तस्करी हो रही है।
कमलनाथ के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भी टिप्पणी कीं। उन्होंने कहा क्योकि चुनाव नजदीक हैं इसलिए कांग्रेस को मंदिर और कथावाचक की याद आ रही है। उन्होंने कमलनाथ से सवाल करते हुए कहा कि 82 प्रतिशत हिंदूओं का आंकणा उन्होंने अब याद आ रहा है। उन्हीं के पार्टी नेता दिग्विजय सिंह तो मुसलमानों की घटती आबादी को लेकर चिंता व्यक्त कर चुके है। कमलनाथ जी कह रहे है कि जिस देश में 82त्न हिन्दू है, तो उसे हिन्दू राष्ट्र कहने की क्या आवश्यकता है , वो तो आँकड़े बता रहे है। जो कल तक भगवान राम को नहीं स्वीकारते थे , राम सेतु को काल्पनिक बताते थे , आज उनमे सत्ता के लिये इतना परिवर्तनज्।।?
दरअसल, छिंदवाड़ा में बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र का तीन दिवसीय राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए मंगलवार को बाबा बागेश्वर निजी विमान से छिंदवाड़ा पहुंचे थे। उनके स्वागत के लिए कमलनाथ के सांसद पुत्र नकुल नाथ पहुंचे। उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी साझा किया। इसके अलावा बाबा कमलनाथ के आवास भी पहुंचे जहां उन्होंने परिवार सहित उनकी आरती की और आशीर्वाद लिया।

Related Articles

Back to top button