यूपी उप-चुनाव में गरमाई राजनीति, अखिलेश बने BJP के गले की फांस

यूपी में उप-चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। इस बीच तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसने में लगी हुईं हैं। हाल ही में हुए 2024 लोकसभा चुनाव में अयोध्या में भाजपा...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: यूपी में उप-चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। इस बीच तमाम राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर तंज कसने में लगी हुईं हैं। हाल ही में हुए 2024 लोकसभा चुनाव में अयोध्या में भाजपा की करारी हार के बाद उप-चुनाव में BJP अब फूंक-फूंककर आगे कदम रख रही है। आपको बता दें कि यूपी विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव को लेकर वह न सिर्फ सियासी तौर पर सक्रिय है बल्कि समाजवादी पार्टी से सतर्क भी है। इसके साथ ही सपा पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को बीजेपी की ओर से इस मौके पर खास नसीहत दी गई है। आपको बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ में 14 जुलाई, 2024 को बीजेपी कार्यसमिति की अहम बैठक हुई। इस बीजेपी की मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर बीजेपी चीफ जेपी नड्डा समेत दिग्गज नेता भी मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की इस मीटिंग में अखिलेश यादव का नाम खूब लिया गया। यूपी बीजेपी चीफ भूपेंद्र सिंह ने इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लेकर नसीहत दी। भूपेंद्र सिंह ने अखिलेश यादव को आगाह करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस से सावधान रहे। यूपी बीजेपी के प्रमुख भूपेंद्र सिंह ने कहा कि “मैं आपको सावधान कर रहा हूं…आप सावधान रहें। कांग्रेस भस्मासुर है। दरअसल, BJP की नजर सपा के मुस्लिम वोट पर है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • यूपी विधानसभा की जिन 10 सीटों पर उप-चुनाव होने हैं।
  • इसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव की छोड़ी हुई करहल सीट भी है।
  • अक्टूबर में इन सभी 10 सीटों पर उप-चुनाव हो सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button