कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर गरमाई उत्तर प्रदेश की सियासत, लोगों की आवाज को दबाती है मोदी सरकार: राहुल

  • अग्निपथ योजना पर कहा- 4 साल बाद जूता मारकर निकाल देगी सरकार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बागपत। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय उत्तर प्रदेश में हैं। ऐसे में बागपत पहुंची यात्रा के दौरान राहुल ने एक बार फिर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने मोदी सरकार पर लोगों की आवाज को दबाने का आरोप लगाया। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह विपक्ष को बोलने नहीं देती।
उन्होंने मीडिया पर भी शिकंजा कसे होने की बात कही। इस दौरान राहुल ने अपनी टीशर्ट को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि ये मेरी टीशर्ट पर बात करते हैं कभी गरीब की बात नहीं करते कि गरीब बच्चों के पास कपड़े क्यों नहीं है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने पार्लियामेंट में बोलने की कोशिश की तो माइक ऑफ कर देते हैं। जैसे घोड़ेे की लगाम होती है न वैसे ही इन प्रेस वालों के ऊपर है। जैसे ही ये बोलते है इनका लगाम खींच लेते हैं लेकिन ये मत सोचिए कि ये बोलना नहीं चाहते। कुछ मुझसे कहते है कि हम बोलना तो चाहते है पर हम डरते हैं क्योंकि हमें नौकरी भी तो करनी है।

ये अरबपतियों का कर्जा माफ करेंगे, किसानों का नहीं

राहुल ने कहा कि ये लाखों-करोड़ों रुपए का अरबपतियों का कर्जा माफ कर देंगे। लाखों-करोड़ रुपए एक मिनट में माफ कर देंगे और किसान भूखा मर जाए, उसका कर्जा ये माफ नहीं कर सकते। अगर नफऱत फैल जाएगी, इस देश का फायदा नहीं होगा। राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि युवा इंजीनियरिंग करके पकौड़ा तल रहे हैं और रोजगार देने वाली रेलवे को सरकार बेच रही है। अग्निपथ योजना को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि देश की रक्षा करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए नरेंद्र मोदी ने कहा पंद्रह साल की बजाय इन्हें छह महीने की ट्रेनिंग दो, चार साल रखो फिर जूता मार कर निकाल देंगे। ये नया हिंदुस्तान है।

राहुल गांधी मुजफ्फराबाद तक ले जाएं अपनी यात्रा: भूपेंद्र चौधरी

लखनऊ। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर लगातार हमलावर है। अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अपनी यात्रा का नाम भारत जोड़ो दिया है, तो क्या वह अपनी यात्रा मुजफ्फराबाद तक ले जाएंगे। उनके परिवार के लोगों के शासन के समय ही पाकिस्तान ने उस पर कब्जा किया था। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस हमेशा भारत को तोडऩे वाली शक्तियों के साथ खड़ी है। इससे पहले चौधरी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करती रही है। चौधरी ने चुनौती भी दी कि राहुल ने अपनी यात्रा का नाम भारत जोड़ो रखा है तो क्या वह अपनी यात्रा को मुजफ्फराबाद तक ले जाएंगे। मुजफ्फराबाद पाक अधिकृत कश्मीर का एक जिला है, जो झेलम नदी के किनारे बसा हुआ है। भारत जोड़ो यात्रा के जरिए विपक्षी एकता की कोशिशों पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि कांग्रेस, बीएसपी, सपा और रालोद सभी पार्टियां एक हैं।

राहुल की टीशर्ट पर पाठक का तंज, कहा- आम इंसान नहीं

लखनऊ। भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का टी शर्ट पहनना कई लोगों को हैरान कर रहा है। अब उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी इस पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वे खुद ये समझने का प्रयास कर रहे हैं कि राहुल कौन सा विटामिन लेते हैं। पाठक कहते हैं कि हम मनुष्य हैं, उनको ईश्वर ने इस तरह की प्रतिरोधक क्षमता नहीं दी है। हम लोग हर मौसम के अनुसार अपने शारीरिक प्रकृति से बचाने के लिए बनावट के अनुसार कपड़े पहनते हैं। लेकिन आज एक राष्ट्रीय समाचार पत्र में पढ़ा लिखा है कि राहुल गांधी किस प्रकार के विटामिन लेते हैं, या कोई जीवाणु हैं, यह विषय मैंने कई लोगों से चर्चा की है कि क्यों ऐसा हुआ है कि ठंड में आदमी बिना कपड़ों को कैसे घूम रहा है। राहुल को मनुष्य न मानने पर पाठक बोले कि राजा महाराजा जनता से विपरीत काम करते हैं। उन्होंने यह सिद्ध कर दिया है कि वह आम इंसान नहीं हैं।
किसी भी बड़े अधिकारी के दफ्तर में जाएं तो वह 14 डिग्री और 15 डिग्री टेंपरेचर कर बैठा रहता है जबकि 24 या 25 में भी काम चल सकता है लेकिन वह तब भी गर्मी के सूट और टाई लगाए बैठा रहता है। खुद स्वास्थ्य मंत्री होने पर बोले हमने कई चिकित्सा जगत के लोगों से बात की है कि जो हमने पढ़ा है, इतने ठंड के मौसम में जब पारा 4 डिग्री 2 डिग्री पर है, सभी लोग जैकेट और कोट पहनकर मफलर लगाकर घूम रहे हैं तो यह टीशर्ट में कैसे घूम रहे। इस शोध की रिपोर्ट जैसे ही मेरे सामने आएगी मैं आपको बताऊंगा।

Related Articles

Back to top button