अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर आज विशेषाधिकार समिति की बैठक

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के मसले पर सदन की विशेषाधिकार समिति की आज पहली बैठक होनी है। जानकारी के अनुसार चौधरी के निलंबन के मसले पर बुलाई गई बैठक में विशेषाधिकार समिति तमाम घटनाक्रम पर चर्चा करने के बाद यह तय करेगी कि इसमें सुनवाई की प्रक्रिया कैसे शुरू की जाए और अगली बैठक में किन-किन को बुलाया जायेगा।
बता दें संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर 10 अगस्त को सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को सदन से निलंबित करते हुए उनके मामले को सदन की विशेषाधिकार समिति को भेज दिया गया था।
वहीं केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा 10 अगस्त को ही लोकसभा में पेश किए गए प्रस्ताव को सदन द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उसी दिन अधीर रंजन चौधरी द्वारा सदन में लगातार किए जा रहे व्यवहार की जांच का मामला सदन की विशेषाधिकार समिति को भेजते हुए समिति की रिपोर्ट आने तक उन्हें सदन से निलंबित करने की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद अधीर रंजन चौधरी के सस्पेंशन पर आज फैसला होगा।

Related Articles

Back to top button