देश किसी धर्मग्रंथ पर नहीं संविधान पर चल रहा है: प्रियांक खडग़े

हुबली, (कर्नाटक)। कर्नाटक के आरडीपीआर, आईटी और बीटी मंत्री प्रियांक खडग़े ने बुधवार को कहा कि देश को भगवद गीता, कुरान और बाइबिल के अनुसार नहीं चलाया जा रहा है और इससे विवाद पैदा हो गया है।
हुबली में बोलते हुए, खडग़े ने जोर देकर कहा कि देश संविधान के अनुसार चल रहा है। किसी भी राय के बावजूद, कर्नाटक में सरकार संविधान के अनुसार काम करती है। सरकारें संविधान के आधार पर काम करती हैं।
कर्नाटक में सरकार बसवा और अंबेडकर के सिद्धांतों पर चलती है। पिछली सरकार हिंदुत्व के सिद्धांत पर चल रही थी। मंत्री खडग़े ने कहा कि अध्यक्ष की सीट पर बैठे विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने तब कहा था कि वह आरएसएस पृष्ठभूमि से आते हैं। भाजपा ने कथित तौर पर कोविड महामारी के दौरान लोगों की जान की कीमत पर पैसा लूटा है।
उन्होंने मांग की और कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र को भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देना चाहिए।
असंतुष्ट विधायक यतनाल ने मंगलवार को कहा कि वह कर्नाटक में बी.एस. के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में 40,000 करोड़ रुपये की कथित अनियमितताओं का पर्दाफाश करेंगे। येदियुरप्पा को कोविड-19 महामारी के चरम के दौरान पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button