प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर किए तीखे प्रहार

  • बोलीं- कांगे्रस सरकार ही देश में लाएगी खुशहाली
  • सचिन बोले- राजस्थान में सरकार होगी रिपीट, जनता के ऊपर पूरा भरोसा
  • दौसा में जनता के सामने खोली बीजेपी की पोल
  • जनसभा से पहले दौसा पहुंचे पायलट
  • भाजपा में 40 टिकट बंटे और 80 झगड़े हो गए : पायलट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दौसा। विधानसभा चुनाव 2023 का घमासान शुरू हो चुका है। प्रियंका गांधी के दौसा के कंदोली गांव में मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने राजस्थान में एकबार फिर कांग्रेस सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने पिछले पांच साल राज्य की खुशहाली के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि कें द्र की मोदी सरकार की नीतियों से आमजन परेशान है। महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। भाजपा बस धर्म के नाम पर बांट कर नफरत फैला रही है।
इससे पहले विशाल जनसभा के चलते सचिन पायलट दौसा पहुंचे जहां उन्होंने सभा स्थल का जायजा लेकर भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि भाजपा ने अभी तक 40 टिकट वितरण की हैं, जिसके चलते भाजपा के अंदर 80 झगड़े हो चुके हैं। राजस्थान में आचार संहिता लगने के बाद दौसा जिले में प्रियंका वाड्रा गांधी या किसी बड़े नेता की पहली जन सभा के साथ सिकराय विधानसभा सहित दौसा जिले में चुनाव प्रचार का आगाज हुआ। कांदौली गांव से प्रियंका गांधी दौसा जिले सहित आसपास के जिलों को विशाल सभा के साथ संबोधित करेंगी। इससे पहले वहां पहुंचने पर प्रियंका को धीरज गुर्जर ने पीली लुगड़ी पहनाकर स्वागत किया ।

सभी नेता कार्यकर्ता एकजुट होकर मिलजुल कर चुनाव लड़ेंगे

सचिन ने कहा कि दौसा जिला कांग्रेस का गढ़ रहा है। कांग्रेस को कैसे मजबूत करें इस पर भी सभी नेता कार्यकर्ताओ एकजुट होकर मिलजुल कर चुनाव लड़ेंगे और सभा को कामयाब बनाएंगे। इसका संदेश कल प्रियंका वाड्रा दौसा जिले के कांदौली से देंगी। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए पायलट बोले हाल ही में जो खबरें सामने आ रही हैं, उसको देखकर लगता है कि न तो सदन के अंदर न सदन के बाहर न जयपुर न दिल्ली बीजेपी प्रभाव छोड़ पाई है।

दिल्ली में दोस्ती, राज्यों में कुश्ती : शिवराज

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा की तकरार पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है। उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती, यह कैसा इंडिया गठबंधन है। अखिलेश यादव चिरकुट जैसे शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं, इससे उनकी मन की स्थिति समझी जा सकती है। उन्होंने बताया है कि कांग्रेस ने उन्हें और सपा को एक साल तक धोखे में रखा। बातें करते रहे और बाद में धोखा दे दिया। उनके कार्यकर्ता रातभर जागे, उन्हें बैठाया और उन्होंने चिरकुट जैसे जिन शब्दों का प्रयोग किया है, इससे उनके मन की स्थिति समझी जा सकती है कि कांग्रेस ने कितना धोखा दिया है। सीएम ने कहा कि जिस दिन इंडिया गठबंधन बना था। हमने कह दिया था यह बेमेल गठबंधन है। घमंडिया गठबंधन है, इनमें न लोगों के विचार एक हैं और न ही दिल एक है। केवल मोदी की लोकप्रियता से घबराकर ये बेमेल गठबंधन बना था, जो बनने से पहले ही टूट रहा है।

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस की नई कार्यकारिणी में कर्ण सिंह व सोज को जगह

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी का पुनर्गठन किया है। नई कमेटी में पांच वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 22 उपाध्यक्ष, 51 महासचिव और 62 सचिव नियुक्त किए गए हैं। खरगे ने 21 जिला अध्यक्षों की भी नियुक्ति की है। इसके अलावा यहां 22 सदस्यीय नई कार्यकारिणी को मंजूरी दी गई है। नई कार्यकारिणी में कर्ण सिंह, सैफुद्दीन सोज, गुलाम अहमद मीर, तारीक हमीद कर्रा और तारा चंद जैसे वरिष्ठ नेताओं को शामिल किया गया है। पांच वरिष्ठ उपाध्यक्षों के रूप में मूला राम, जीएन मोंगा, बलवान सिंह, रविंदर शर्मा और मोहम्मद अनवर भट को नियुक्त किया गया है। वकार रसूल वानी जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे।

लोस का चुनाव ‘इंडिया गठबंधन’ के साथ मजबूती से लड़ेंगे: शिवपाल

  • बोले- भाजपा को हराने को एकजुट रहें सेक्युलर पार्टियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बलिया। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन की सहयोगी समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी है, जिसके बाद सपा और कांग्रेस के बीच तल्खी बढ़ गई है, दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ तीखी बयानबाजी की जा रही है। अब इस पर सपा नेता शिवपाल यादव का बयान आया है।
सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव यूपी के बलिया जनपद पहुंचे हुए थे, इस दौरान पत्रकारों ने जब उनसे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के बयान पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि हम तो भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए मजबूती से गठबंधन के साथ है, यूपी में सपा बीजेपी को हटाने का काम करेगी, हम तो चाहते हैं कि कांग्रेस भी साथ रहें, अन्य पार्टियां भी साथ रहें, जितनी भी सेक्यूलर पार्टियां हैं सब साथ रहें और बीजेपी को 2024 में हटाने का काम करेंगे। मीडिया ने जब शिवपाल यादव से पूछा कि क्या बिना कांग्रेस के ये संभव हो पाएगा, तो सपा नेता ने कहा कि हम तो कांग्रेस से भी यही कह रहे हैं कि वो हमारे साथ रहें, लोकसभा चुनाव में साथ रहे, हम मजबूती के साथ 2024 का चुनाव इंडिया गठबंधन के साथ लडऩा चाहते हैं और लड़ेेंगे।

दर्शन हीरानंदानी ने सादे कागज पर किसको भेजा हलफनामा : महुआ

  • कैश फार क्वेरी मामले पर टीएमसी सांसद का पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों से घिरीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दर्शन हीरानंदानी के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट में महुआ मोइत्रा ने कई बड़े दावे किए हैं और पीएमओ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महुआ मोइत्रा ने लिखा कि तीन दिन पहले हीरानंदानी ग्रुप ने एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी, जिसमें उन्होंने सभी आरोपों को आधारहीन बताया था।
अब एक हलफनामा मीडिया में लीक हो रहा है, जो किसी लेटरहेड पर नहीं है और ये भी नहीं पता है कि यह कहां से लीक हुआ है। जिसे लेकर कुछ गंभीर सवाल उठ रहे हैं। महुआ मोइत्रा ने प्रेस विज्ञप्ति में पूछा कि सीबीआई और संसद की नैतिक समिति ने या फिर किसी भी जांच एजेंसी ने अभी तक दर्शन हीरानंदानी को समन नहीं भेजा है। ऐसे में उन्होंने ये हलफनामा किसे दिया? हलफनामा एक सफेद पेपर पर है ना कि किसी लेटरहेड पर या फिर नोटरी पर। देश का सबसे इज्जतदार और पढ़ा-लिखा बिजनेसमैन एक सफेद पेपर पर हस्ताक्षर क्यों करेगा अगर उसके सिर पर किसी ना बंदूक ना रखी हो तो?

एथिक्स कमेटी को अब तक नहीं मिली मोइत्रा के खिलाफ हीरानंदानी की चिट्टी

एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने शुक्रवार (20 अक्टूबर) को कहा कि उन्हें संसद में ‘सवाल पूछने के लिए कैश लेने’ के मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) महुआ मोइत्रा के खिलाफ दर्शन हीरानंदानी की चि_ी अभी तक नहीं मिली है। सोनकर ने कहा कि एथिक्स कमेटी इस मामले में सबूतों की जांच करेगी, उनका कहना है कि ये सच में गंभीर मामला है।

अब डॉग चोरी केस में फंसीं

रिश्वत लेने के मामले में फंसी महुआ पर अब उनके पूर्व दोस्त और वकील जय अनंत देहद्राई ने ही बड़ा आरोप लगाया है। वकील का आरोप है कि महुआ ने उनके कुत्ता का अपहरण कर लिया है। दिल्ली हाईकोर्ट तक में इस मामले में सुनवाई हुई और बहस के बाद महुआ के वकील ने केस से ही खुद को अलग कर लिया। दरअसल, जय अनंत देहद्राई ने एक्स पर पोस्ट कर आरोप लगाया है कि महुआ ने उनके कुत्ते हेनरी को चारी/अपहरण कर उन पर भाजपा नेता निशिकांत दुबे को सीबीआई शिकायत वापस लेने का दबाव डाला है।

Related Articles

Back to top button