राम मंदिर पर बोली प्रियंका गांधी कहा- कुछ जमीनें ट्रस्ट को बहुत ज़्यादा पैसों के लिए बेची गईं

Priyanka Gandhi said on Ram temple - Some land was sold to the trust for a lot of money

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। 2022 के चुनावों को लेकर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। हालांकि, अभी तक चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन आरोप-प्रत्यारोप का दौरा जारी है। इसी क्रम में अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के आसपास की जमीनों को औने-पौने दाम पर खरीदने का आरोप लगाया है। इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रियंका गांधी ने कहा, ‘कुछ जमीनें ट्रस्ट को बहुत ज़्यादा पैसों के लिए बेची गईं। चंदे के पैसों के साथ घोटाला किया गया है।

प्रियंका गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश के हर घर से गरीब परिवारों ने बचत करके ट्रस्ट को चंदा दिया था। चंदा इक्टठा करने के लिए अभियान भी चलाया गया था। ये लोगों की आस्था का विषय है, जिसे चोट पहुंचाई जा रही है। प्रियंका गांधी ने कहा कि दलितों की जमीन हड़पी गई है। इतना ही नहीं, प्रियंका गांधी ने उदाहराण देते हुए बताया कि एक जमीन थी 2017 में दो करोड़ जमीन की किसी ने खरीदी। उन्होंने 2021 में उस जमीन के 10 हजार वर्ग मीटर ट्रस्ट को बेच दिया 8 करोड़ में। उसी जमीन का दूसरा हिस्सा 12 हजार वर्ग मीटर दो करोड़ रवि मोहन तिवारी ने खरीदी। इस खरीदारी में सरसंचालक और राम मंदिर के ट्रस्टी है वो गवाह है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि पांच मिनट बाद रवि मोहन तिवारी उसी दो करोड़ की जमीन को साढ़ 18 करोड़ में ट्रस्ट को बेच देते है। अगर ये भ्रष्टाचार नहीं है तो क्या है। इतना ही नहीं प्रियंका गांधी ने कहा कि दलितों की जो जमीन खरीदी नहीं जा सकती थी वो खरीदी गई और हड़पी गई। कुछ जमीनें ट्रस्ट को बहुत ज़्यादा पैसों के लिए बेची गईं। चंदे के पैसों के साथ घोटाला किया गया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि राम मंदिर के आसपास की जमीन पर लूट लगी हुई है। भाजपा के नेता, पदाधिकारी और सरकारी अधिकारी लूट में मिले हुए हैं। भगवान राम नैतिकता के प्रतीक थे और आप उनके नाम पर भी भ्रष्टाचार कर रहे हैं, पूरे देश की आस्था पर चोट पहुंचा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button