बिकनी वाले बयान पर सवालों के घेरे में प्रियंका गांधी

  •  भाजपा ने घेरा, कहा कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर राजनीति तेज हो गई है। बयानबाजी के केंद्र में रहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने हिजाब पहनने के पक्ष में ट्वीट किया और फिर पीसी में इसी मुद्दे पर एक पत्रकार से उनकी बहस हो गई। राष्टï्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद, आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन नेता असदुद्दीन ओवैसी, शिवसेना नेता व महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी हिजाब पहनने के पक्ष और विपक्ष में बयान दिए। जबकि कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कल इस मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। वहीं, उप्र से भाजपा के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि कुछ लोग इस देश को अफगानिस्तान बनाना चाहते हैं।

बता दें, कर्नाटक के कुछ शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने को लेकर बीते कई दिनों से विवाद की स्थिति है। प्रियंका ने ट्वीट में लिखा, बिकनी, घूंघट, जींस या हिजाब, यह एक महिला का अधिकार है कि वह तय करे कि क्या पहनना है। इस बीच कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करने के मौके पर हुई प्रेसवार्ता में प्रियंका से सवाल हुआ कि आप कह रही हैं कि चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाना चाहिए लेकिन आपने जो ट्वीट किया उससे विकास की धारा कहीं और मुड़ गई है। इस पर प्रियंका ने पूछा कि क्या मैंने हिजाब पर बहस छेड़ी? एक महिला को अधिकार है कि वह बिकनी पहनना चाहे या हिजाब पहनना चाहे या घूंघट काढ़े या साड़ी पहने या जींस।

इसमें कोई राजनीति की बात नहीं है। उनसे फिर सवाल हुआ कि स्कूल में बिकनी कहां से आ गई? जवाब में प्रियंका ने कहा कि आप गोलमोल करके कुछ भी कह सकते हैं। किसी को अधिकार नहीं है कि वह एक महिला से यह कहे कि वह क्या पहने। प्रियंका के बयान पर उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि वह हिजाब का समर्थन कर महिलाओं की स्वतंत्रता छीनने की बात कर रही हैं। वहीं कर्नाटक के भाजपा विधायक एमपी रेनुकाचार्य ने कहा कि महिलाओं द्वारा पहनी गई कुछ पोशाकों के कारण दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि बाद में उन्होंने महिलाओं से माफी मांगने की बात भी कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button