विवादित बयान पर बढ़ा बवाल, दिल्ली से लखनऊ तक प्रदर्शन

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग

  • जुमे की नमाज के बाद सडक़ पर उतरे मुस्लिम समाज के लोग
  • सहारनपुर, देवबंद और प्रयागराज में पुलिस से झड़प, पथराव, नारेबाजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में आज मुस्लिम समुदाय के लोग सडक़ पर उतरे। दिल्ली से लखनऊ तक प्रदर्शन और नारेबाजी की गयी। सहारनपुर और देवबंद में प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प हुई। प्रयागराज में पथराव किया गया। प्रदर्शनकारी नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।
दिल्ली की जामा मस्जिद पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में लोग बैनर और पोस्टर लेकर यहां पहुंचे, जिसमें नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की तस्वीरें थीं। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करे। उन्हें भाजपा से निलंबित करना या बर्खास्त किया जाना काफी नहीं है। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी की। लोगों ने जिस तरह से बैनर और पोस्टर ले रखे थे, उससे साफ है कि प्रदर्शन की पहले से तैयारी की गई थी। वहीं जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में भी प्रदर्शन हुआ। वहीं सहारनपुर शहर में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया। यहां प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प भी हुई। मुरादाबाद के मुगलपुरा क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद अचानक कुछ लोगों ने चौराहे पर आकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने सभी को शांत कराकर घर भेज दिया। दूसरी ओर देवबंद में नूपुर शर्मा के खिलाफ लोग सडक़ पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई। देवबंद में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। प्रयागराज में बवाल काफी बढ़ गया है। यहां नमाज के बाद लोग सडक़ पर उतरे और नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया। इसके अलावा अन्य जिलों में भी विरोध जताया गया है।

पुलिस अलर्ट

कानपुर हिंसा के बाद पूरे यूपी में बेहद सख्ती बरती जा रही है। जुमे के मौके पर आसमान में ड्रोन से निगरानी की जा रही है तो वहीं भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

क्या है मामला

नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी थी, जिसे लेकर बवाल जारी है। कानपुर में बीते सप्ताह शुक्रवार को इस मसले पर हिंसा तक भडक़ गई थी। इस मामले ने अंतरराष्ट्रीय रूप ले लिया है। ईरान, सऊदी अरब, बहरीन, यूएई, कतर समेत कई इस्लामिक देशों ने इस मसले पर भारत से आपत्ति जाहिर की थी।

इन पर दर्ज किया गया है केस

नूपुर शर्मा के मामले को देखते हुए दिल्ली पुलिस सख्त हो गई है। दिल्ली पुलिस ने हाल ही में भडक़ाऊ टिप्पणी के मामले में नूपुर शर्मा, असदुद्दीन ओवैसी समेत 32 लोगों पर केस दर्ज किया था। अलग-अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की साइबर यूनिट ने भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल, असदुद्दीन ओवैसी, शादाब चौहान, सबा नकवी , मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी, यति नरसिम्हानंद, दानिश कुरैशी, विनीता शर्मा, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

राज्य सभा चुनाव में क्रास वोटिंग, भाजपा विधायक ने कांग्रेस प्रत्याशी को दिया वोट

  • चार राज्यों में 16 सीटों के लिए मतदान, देर शाम तक आएंगे नतीजे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राज्य सभा की 16 सीटों के लिए चार राज्यों में वोटिंग हुई। जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, इनमें राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और कर्नाटक शामिल हैं। आज देर शाम तक नतीजे आएंगे।
चुनाव आयोग ने 15 राज्यों की 57 राज्य सभा सीटों के लिए चुनाव का ऐलान किया था। इनमें से 11 राज्यों की 41 सीटों पर उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तीन जून को हो चुका है। अब सोलह सीटों पर मतदान हुआ है। महाराष्ट्र में छह सीटों के लिए सात उम्मीदवार, राजस्थान में चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार, कर्नाटक में चार सीटों के लिए छह और हरियाणा की दो सीटों के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे ज्यादा उठापटक राजस्थान व हरियाणा में देखी जा रही है। राजस्थान में भाजपा की शोभारानी ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी को वोट दिया है। कर्नाटक में के श्रीनिवास गौड़ा ने कहा कि मैंने कांग्रेस को वोट दिया है। हरियाणा में कांग्रेस के दो वोट रद हो गए हैं। किरण चौधरी और बीबी बत्रा ने एजेंट के अलावा दूसरे व्यक्ति को वोट दिखाया। हरियाणा के ही निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने राज्य सभा चुनाव में मतदान नहीं करने का ऐलान किया।

सपा के साथ है सुभासपा : राजभर

  • कुछ लोग उड़ा रहे गठबंधन को लेकर अफवाह
  • नूपुर शर्मा को जेल भेजने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि तमाम लोग हमारे सपा से गठबंधन के बारे में अफवाह उड़ा रहे हैं। हम लोग अपने गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने की अपील कर रहे हैं। राजभर ने दावा किया कि आजमगढ़ लोक सभा उपचुनाव हमारा गठबंधन ही जीतेगा।
सपा द्वारा उपेक्षा किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी मंशा नहीं है कि हम उनसे कुछ मांगने जाएं क्योंकि हमारे पास छह ही विधायक हैं अगर हमारे पास 20-25 विधायक होते तो फिर हम उसके हकदार होते। हम गठबंधन के साथ हैं। सुभासपा प्रमुख ने हापुड़ की घटना पर योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हापुड़ की घटना में मारे लोग पिछड़ी जाति के थे इसलिए कोई मुआवजा नहीं दिया गया। इसके अलावा उन्होंने मांग की कि नूपुर शर्मा को जेल भेजा जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button