गर्व से कहो हम शूद्र हैं.. लखनऊ में सपा ऑफिस के बाहर लगा बैनर

लखनऊ। रामचरितमानस पर टिप्पणी और उसके बाद जाति के सवाल पर उपजे विवाद के बीच मंगलवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुख्यालय के बाहर अलग नजारा दिखा। यहां गौतमपल्ली में स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर बैनर लगा, जिसमें लिखा है- गर्व से कहो हम शूद्र हैं। इधर स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्विटर पर एक बार फिर से धर्म के ठेकेदारों पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मिर्ची क्यों लग रही है।
अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रीय महासभा मुंबई महाराष्ट्र के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर उत्तम प्रकाश सिंह पटेल के नाम और तस्वीर के साथ बड़े फॉन्ट में गर्व से कहो हम शूद्र हैं लिखा बैनर दिखा। ऊपर शूद्र समाज में 6743 जातियों के होने की बात के साथ ही जय संविधान और जय शूद्र समाज लिखा है।
उधर स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा, देश की महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों के सम्मान की बात करने से तथाकथित धर्म के ठेकेदारों को मिर्ची क्यों लग रही है। आखिर ये भी तो हिंदू ही हैं। क्या अपमानित होने वाले 97 प्रतिशत हिन्दुओं की भावनाओं पर अपमानित करने वाले 3 प्रतिशत धर्माचार्यों की भावनाएं ज्यादा मायने रखती हैं।
सपा के नेता स्वामी प्रसादी मौर्य ने बीते दिनों रामचरितमानत पर विवादित बयान दिया था। उनके खिलाफ लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में केस भी दर्ज किए गए। हालांकि अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य का कद और भी बढ़ा दिया है। विवादों के बीच उन्होंने स्वामी प्रसाद को सपा का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया है।

Related Articles

Back to top button