गुजरात में पंजाब वाला दांव : केजरीवाल ने जनता से पूछा किसे बनाएं मुख्यमंत्री उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी स्थानीय चेहरे पर लगाएगी दांव

  • चार नवंबर को सार्वजनिक करेंगे लोगों के सुझाव
  • दिल्ली में बैठकर मुख्यमंत्री तय करती है भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। गुजरात विधान सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले आम आदमी पार्टी के राष्टï्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य में पंजाब वाला दांव चला है। उन्होंने जनता से राज्य के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर राय मांगी। उन्होंने इसके लिए एक मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी जारी की है। जिस पर तीन नवंबर को शाम पांच बजे तक जनता अपने सुझाव दे सकती है।
उन्होंने कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनने वाली है। ऐसे में हम किसे मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाएं इसका फैसला जनता करेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह पंजाब में हमने सीएम फेस के लिए कैंपेन चलाया था और जनता ने भगवंत मान को चुना था, उसी तरह गुजरात में हम अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। जनता तीन नवंबर तक बताए कि किसे पार्टी का मुख्यमंत्री बनना चाहिए। चार नवंबर को जनता की राय सार्वजनिक की जाएगी। केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले भाजपा ने अपना मुख्यमंत्री बदल दिया। ये जनता से नहीं पूछते। दिल्ली में बैठकर मुख्यमंत्री तय करते हैं। हम लोग जनतंत्र में रहते हैं। जिसमें जनता तय करती है कि मुख्यमंत्री कौन होगा। आपने जनता से नहीं पूछा लेकिन आप ऐसा नहीं करते। हम जनता से पूछकर तय करते हैं कि आप किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। अब पूरे गुजरात में यह माहौल बन चुका है कि आप की सरकार बनने वाली है। अगर आप की सरकार आ रही है तो जो भी हमारा मुख्यमंत्री उम्मीदवार होगा वह गुजरात का अगला सीएम बनेगा।

राज्य में चल रही बदलाव की आंधी

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में बदलाव की आंधी चल रही है। 27 साल भाजपा ने शासन किया। 27 साल बाद इनके पास गिनाने के लिए एक भी काम नहीं है। भाजपा का पूरा कैंपेन आप को गालियां देने पर केंद्रित है। इनके बड़े-नेता, मंत्री केवल आप और केजरीवाल को गालियां देते हैं। हम इनसे बार-बार पूछते हैं कि 27 साल में क्या काम किया वो बताएं, इनके पास बताने को एक काम नहीं है। इनके पास अगले पांच साल के लिए कोई एजेंडा नहीं है।

दो चरणों में हो सकते हैं चुनाव

माना जा रहा है कि चुनाव आयोग अगले महीने गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव दो चरणों में होंगे और हिमाचल चुनाव की तरह इसके नतीजे भी आठ दिसंबर को आ सकते हैं।

शिमला पहुंचीं प्रियंका गांधी फूंकेंगी चुनावी बिगुल

  • 31 अक्टूबर को जनसभा को करेंगी संबोधित
  • 12 नवंबर को एक चरण में होना है मतदान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
शिमला। हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज शिमला पहुंच गयी हैं। वे पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए कुल्लू में रोड शो और मंडी में जनसभा करेंगी।
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज सुबह चंडीगढ़ से सडक़ मार्ग से छराबड़ा स्थित अपने घर पहुंचीं। 31 अक्टूबर को कुल्लू में रोड शो और मंडी में जनसभा के लिए प्रियंका गांधी शिमला से ही जाएंगी। शिमला के समीप छराबड़ा में प्रियंका गांधी का घर है। बीते दिनों भी प्रियंका गांधी और कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी यहां पर आई थीं। गौरतलब है कि हिमाचल में एक चरण में पूरे प्रदेश में 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। 8 दिसंबर को चुनावी नतीजे आएंगे।

सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, कहा स्वच्छ व सुरक्षित छठ पर्व का दें संदेश

  • घाटों पर लगाए जाएं स्वास्थ्य शिविर, तैनात की जाएं एसडीआरएफ-एनडीआरएफ की टीमें
  • गुमशुदा के लिए बनाए जाएं हेल्प डेस्क

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सूर्य उपासना के महापर्व छठ की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगामी 30 व 31 अक्टूबर को लोकआस्था का महापर्व छठ मनाया जाना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में इस पर्व की विशिष्ट परंपरा रही है। हमारा प्रयास हो कि हर एक व्रतधारी श्रद्धालु को अधिकाधिक सुविधाएं उपलब्ध हों ताकि पर्व का आयोजन सुचारु तरीके से संपन्न हो। इस वर्ष स्वच्छ और सुरक्षित छठ का संदेश देकर लोगों की जरूरत के अनुसार सभी प्रबंध किए जाएं।
उन्होंने कहा कि नदी घाटों पर स्वच्छता, सुरक्षा, प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल सहित जनसुविधा के प्रबंध किए जाएं। नदी की गहराई के अनुसार सुरक्षित क्षेत्र को चिन्हित किया जाए। छठ घाटों के पास स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएं। आपात स्थिति के लिए एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों की तैनाती होनी चाहिए। कई बार छोटे बच्चे अपने परिजनों से बिछड़ जाते हैं, ऐसे में एक हेल्प डेस्क की स्थापना भी कराई जाए। ट्रैफिक प्रबंधन पर विशेष ध्यान दें।

Related Articles

Back to top button