एनडीए सरकार के भविष्य पर उठने लगे सवाल

  • जेडीयू व बीजेपी ने किया जोरदार पलटवार
  • विपक्ष बोला- नहीं चल पाएगी मोदी की गठबंधन सरकार
  • कांग्रेस अध्यक्ष के बयान से मचा सियासी बवाल
  • कभी भी गिर सकती है एनडीए की अल्पमत सरकार : खरगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्र की एनडीए सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है। पर दूसरी तरफ उसके सहयोगी दलों व सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के बीच आपसी तकरार थमने का नाम नही ले रहा है। खासतौर से महाराष्टï्र में उसके साथी एकनाथ शिंदे की शिवसेना व अजित पवार की एनसीपी ने उसके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वहीं बिहार में भी दबी जुबान से लोग नीतीश के आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के शपथ समारोह में न पहुंचने पर कहना शुरू कर दिया है कि सीएम नीतीश व भाजपा के बीच सब ठीक नहीं हैं।
उधर संघ के बयानों व नीट परीक्षा मामले में सहयोगी दल बीजेपी पर दबाव बना रहे हैं। विपक्ष भी हमलावर हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा मोदी की तीसरी बार की सरकार अल्पमत की है वह जल्द गिर जाएगी। वहीं कई अन्य नेताओं ने भी सरकार के भविष्य पर सवालिया निशान लगाना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद कांग्रेस के हौसले मजबूत हो चुके हैं। भले ही एनडीए गठबंधन ने सरकार बना ली हो मगर आईएनडीआई. गठबंधन 234 सीटें जीतने में कामयाब रही। भाजपा को नीतीश कुमार की जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी के सहारे सरकार चलानी पड़ रही है। मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना साधा है। खरगे ने कहा कि एनडीए की सरकार कभी भी गिर सकती है। उन्होंने कहा, एनडीए सरकार गलती से बनी है। मोदी जी के पास जनादेश नहीं है। यह अल्पमत की सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है। हम चाहते हैं कि यह चलती रहे। देश के लिए यह अच्छा हो। हमें देश को मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत है कि वो किसी चीज को चलने नहीं देते।

खरगे सही कह रहे हैं : आरजेडी नेता

आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने खरगे के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा की खरगे सही कह रहे हैं! जनादेश मोदी सरकार के खिलाफ था। मतदाताओं ने उन्हें स्वीकार नहीं किया। फिर भी वे सत्ता में आए।

सरकार ने शपथ लेते ही युवाओं के सपनों पर किया प्रहार : प्रियंका

नीट यूजी परीक्षा परिणाम लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नीट विवाद पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से सवाल किए। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, भाजपा की नई सरकार ने शपथ लेते ही युवा के सपनों पर फिर से प्रहार शुरू कर दिया है। नीट परीक्षा परिणाम में गड़बडय़िों पर शिक्षा मंत्री का अहंकार भरा जवाब 24 लाख छात्रों एवं उनके अभिभावकों की चीख-पुकार को पूरी तरह से अनदेखी करता है।

कभी भी गिर सकती है केंद्र की लंगड़ी सरकार : चंद्रशेखर

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष सांसद चंद्रशेखर ने कहा कि केंद्र सरकार लंगड़ी सरकार है। कभी भी गिर सकती है। उसके हालात सब लोग जानते हैं कि कैसे सरकार बनाई गई है। 400 पार का नारा दिया था। 250 भी क्रॉस नहीं कर पाए। जनता भाजपा के खिलाफ है। यह पूरा चुनाव जनता ने लड़ा है। अयोध्या इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

कांग्रेस अब 99 के चक्कर में फंस गई : जेडीयू

खरगे के बयान पर बिहार के पूर्व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री और जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार का जवाब आया। उन्होंने पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह की कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों के स्कोरकार्ड के बारे में पूछा। उन्होंने पूछा कि क्या खरगे कांग्रेस की विरासत से अनभिज्ञ हैं। कांग्रेस अब 99 के चक्कर में फंस गई है। लोस चुनाव में भाजपा 240 सीटें जीतने में कामयाब रही। वहीं, कांग्रेस 99 सीटों पर जीत दर्ज की।

दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल की पत्नी को दिया आदेश

  • सोशल मीडिया से तुरंत हटाएं सुनवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े मामले में अदालती सुनवाई की वीडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया मंच से हटाने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि 28 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट में आबकारी नीति मामले में से जुड़ी सुनवाई हुई थी, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग की गई थी। यह वीडियो रिकॉर्डिंग सुनीता केजरीवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर की थी।
हाई कोर्ट ने शनिवार को सुनीता केजरीवाल को आदेश दिया है कि ये वीडियो हटाएं। वीडियो में देखा जा सकता है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल एक ट्रायल कोर्ट को संबोधित करते नजर आ रहे हैं। जस्टिस नीना बंसल कृष्णा और अमित शर्मा की बेंच ने आदेश सुनाया।

सीएम को राहत दी जाए या नहीं इससे ईडी का लेना-देना नहीं : कोर्ट

राउज एवन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर तिहाड़ जेल प्रशासन से जवाब मांगा है, जिसमें उनके स्वास्थ्य और उपचार का निर्धारण करने के लिए गठित मेडिकल बोर्ड में पत्नी को वीडियो कॉन्फॅ्रेंस के जरिये शामिल होने देने की अनुमति मांगी गई है। कोर्ट ने इस मामले में जवाब दाखिल करने के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की दलील को खारिज करते हुए कहा कि केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं।

अकबरनगर में आज भी चला बुलडोजर

  • विरोध करने आए लोगों पर बल का प्रयोग
  • चिलचिलाती गर्मी में बिजली काटी, परेशान होकर निकले लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ अकबरनगर प्रथम में कार्रवाई के दूसरे दिन एलडीए व जिला प्रशासन की टीम ने 165 अवैध निर्माण जमींदोज किए और शनिवार सुबह फिर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हो गई। इस दौरान कुछ लोग विरोध करने आए तो उन्हें सुरक्षा बलों ने भगा दिया। कुछ लोग मकान नहीं खाली कर रहे थे। प्रशासन के कई बार कहने पर भी इन्होंने सामान नहीं निकाला तो इनके मकानों की बिजली काट दी गई। बिजली-पानी की आपूर्ति बंद होने पर सभी मकान खाली करने लगे। विस्थापितों को बसंत कुंज योजना के प्रधानमंत्री आवास में शिफ्ट कराया जा रहा है। अकबर नगर प्रथम व द्वितीय में अब तक कुल 614 अवैध निर्माण ध्वस्त किए जा चुके हैं। इस अभियान में 15 पोकलेन मशीन, 12 जेसीबी और 15 वाटर टैंक लगाए गए हैं। सुबह सात से दोपहर दो बजे तक और फिर तीन बजे से रात आठ बजे तक कार्रवाई चल रही है।

आवंटित मकानों में विकास कार्य अधूरे

अकबरनगर के 79 आवंटियों को प्रधानमंत्री आवास का कब्जा दिया गया। हालांकि अभी वहां पर विकास कार्य अधूरे हैं। लोगों को कहना है कि उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अब तक 971 आवंटियों को कब्जा दिया जा चुका है। इसके अलावा 1800 अध्यासियों को प्रधानमंत्री आवास आवंटित किए गए हैं और सभी लोगों को आवंटन पत्र दिया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button