राहुल का मोदी पर हमला, कहा- पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं…

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आज जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कल पीएम मोदी ने संसद में 2 घंटे 13 मिनट तक भाषण दिया जिसके अंत में दो मिनट मणिपुर की बात की। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में महीनों से आग लगी हुई है, हत्या और बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। प्रधानमंत्री कल सदन में हंस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे। ये उनको शोभा नहीं देता। विषय कांग्रेस या मैं नहीं था, मणिपुर था।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने सदन में यूं ही नहीं कह दिया कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने भारत माता की हत्या की कर दी। मणिपुर में हमें मैतई इलाके में कहा गया कि आपकी सुरक्षा टीम में अगर कोई कुकी आया तो उसकी हत्या कर देंगे, यही बात कुकी इलाके में मैतई के लिए कहा गया। राज्य की हत्या कर दी गई है और उसे बांट दिया गया है। इसीलिए मैंने कहा कि बीजेपी ने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या कर दी।

रिकॉर्ड से ‘भारत माता’ शब्द हटाना देश का अपमान

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पीएम जा नहीं सकते तो कम से कम बोलें तो सही। भारतीय सेना इस नाटक को 2 दिनों में रोक सकती है, लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 19 साल के अनुभव में, मैंने मणिपुर में जो देखा और सुना, वह कभी नहीं देखा। संसद में जो मैंने कहा कि वो खोखले शब्द नहीं हैं। पहली बार संसद के रिकॉर्ड से ‘भारत माता’ शब्द हटाया गया, यह अपमान है। अब आप भारत माता शब्द संसद में नहीं बोल सकते।

पीएम ने मणिपुर की महिलाओं का मजाक उड़ाया

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की राजनीति के कारण एक राज्य बर्बाद हो गया है। इसीलिए मैंने कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या की गई है। पीएम ने मणिपुर की महिलाओं का मजाक उड़ाया। पीएम हमारे प्रतिनिधि हैं। उन्हें दो घंटे कांग्रेस का मजाक उड़ाते देखना सही नहीं लगा। मैंने वाजपेई, देवगौड़ा को देखा है, वो ऐसा नहीं करते थे। पीएम का भाषण हिंदुस्तान के बारे में नहीं खुद के बारे में था।

जहां भारत माता पर हमला होगा, मैं वहां खड़ा रहुंगा

कांग्रेस सांसद ने कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या कर दी गई और पीएम अपने नारे लगवा रहे थे। हजारों हथियार जो लूटे गए वो सीएम के नीचे हुआ तो क्या गृह मंत्री चाहते हैं ये सब चलता रहे? भले ही वे (सरकार) हमारे सांसदों को निलंबित कर दें, हमारा काम नहीं बदलेगा। हमारा काम मणिपुर में हिंसा को रोकना है। सदन में अपने 37 मिनट के भाषण में सिर्फ 14 मिनट स्क्रीन पर दिखाने के सवाल पर राहुल ने कहा कि शायद पीएम मोदी को टीवी पर मेरा चेहरा देखना अच्छा नहीं लगता। मुझे पता है कि मीडिया नियंत्रण में है, राज्यसभा, लोकसभा टीवी नियंत्रण में हैं, लेकिन मैं अपना काम कर रहा हूं और करता रहूंगा। जहां भी भारत माता पर हमला होगा, आप मुझे वहां भारत माता की रक्षा करते हुए पाएंगे।

Related Articles

Back to top button