चीन के ताजा नक्शा जारी करने पर राहुल गांधी हुए मोदी पर हमलावर, कहा प्रधानमंत्री ने जो कहा वो झूठ है, मैं तो सालों से कह रहा हूं…,

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार सुबह (30 अगस्त) कर्नाटक के लिए रवाना हो गए, वहां वो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। कर्नाटक रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एक बार फिर चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के द्वारा ताजा नक्शा जारी करने के सवाल पर कहा कि मैं अभी लद्दाख से आया हूं, मैं सालों से कह रहा हूं कि प्रधानमंत्री ने जो कहा कि लद्दाख में एक इंच जमीन नहीं गई, वह झूठ है। बता दें कि चीन की सरकार ने मंगलवार को एक नक्शा जारी करके भारत के हिस्से वाली जमीन को भी अपना बताया है।
राहुल ने कहा, मैं सालों से कह रहा हूं कि प्रधानमंत्री ने जो कहा कि लद्दाख में एक इंच जमीन नहीं गई, वह झूठ है। पूरा लद्दाख जानता है कि चीन ने हमारी जमीन हड़प ली है। यह मानचित्र का मामला बेहद गंभीर है। उन्होंने जमीन छीन ली है। प्रधानमंत्री को इस बारे में कुछ कहना चाहिए।
पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक्स पर ट्वीट करके बताया, कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार मैसूर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की उपस्थिति में महिलाओं के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कल्याण योजना – गृह लक्ष्मी योजना शुरू करेंगे। यह योजना कांग्रेस ने कर्नाटक सरकार में आने से पहले वहां की जनता से 5 गारंटी में लोगों से की थी। इस गारंटी के तहत घर की महिला मुखिया को गृह लक्ष्मी के अंतर्गत 2,000 रुपये मासिक सहायता दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button