आग से खेल रहे राहुल गांधी… ‘जितनी आबादी उतना हक’ को केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने बताया खतरनाक

नई दिल्ली। देश में जातिगत जनगणना कराने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी आग से खेल रहे हैं। वो देश को तोडऩे की बात कर रहे हैं। ‘जितनी आबादी-उतना हक’ का उनका आह्वान भारत को खत्म कर देगा। राहुल के इस आह्वान से अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राज्य, लद्दाख और हजारों छोटे समुदाय जिनकी आबादी कम है, वे हर चीज से वंचित हो जाएंगे। दुर्गम सीमावर्ती क्षेत्रों का कभी विकास नहीं होगा। भारत के अल्पसंख्यकों को राष्ट्र निर्माण में कभी अवसर नहीं मिलेगा।
रिजिजू ने कहा कि निशाने पर न ब्राह्मण है, न राजपूत है, न दलित है, न पिछड़े है, न सिख है, न मुसलमान है और न ही कोई इसाई है। कुछ नेता केवल सत्ता की भूख में यह सब कर रहे हैं क्योंकि निशाने पर भारत है। रिजिजू ने आगे कहा कि वहां खिलाड़ी एकजुट होकर देश के लिए खेल रहे हैं, सैनिक एकजुट होकर हमारी सीमा की रक्षा कर रहे हैं और यहां ये लोग जाति-जाति कर रहे हैं।
बता दें कि राहुल गांधी लगातार पूरे देशभर में जातिगत जनगणना की मांग कर रहे हैं। दरअसल, जब से बिहार में जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी हुए हैं, तब से वह लगातार कह रहे हैं कि अगर उनकी पार्टी में सत्ता में आई तो वह पूरे देश में जातिगत जनगणना कराएंगे।
राहुल ने कहा कि बिहार की जातिगत जनगणना से पता चला है कि वहां आबादी की संख्या 84 फीसदी हैं। केंद्र सरकार के 90 सचिवों में सिर्फ तीन ओबीसी हैं, जो भारत का मात्र 5 फीसदी बजट संभालते हैं! इसलिए, भारत के जातिगत आंकड़े जानना जरूरी है। कांग्रेस ने कहा कि जितनी आबादी, उतना हक ये हमारा प्रण है।

Related Articles

Back to top button