लद्दाख दौरे का राहुल गांधी ने जारी किया वीडियो, बोले- भारत माता हर भारतीय की आवाज, लद्दाख के लिए सब कुछ करेंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत माता हर भारतीय की आवाज है और उन्होंने जोर देकर कहा कि वह लद्दाख की आवाज को बढ़ाने के लिए वह सब कुछ करेंगे जो वह कर सकते हैं, क्योंकि उन्होंने मोटरसाइकिल से केंद्र शासित प्रदेश की अपनी हालिया यात्रा का एक वीडियो साझा किया था। एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनके पिता राजीव गांधी ने एक बार उनसे कहा था कि पैंगोंग त्सो झील पृथ्वी पर सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। उन्होंने कहा कि तब से, मैं हमेशा लद्दाख जाने के लिए उत्सुक रहा हूँ, और जैसे ही मैंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा जारी रखी, मैंने सोचा, मोटरसाइकिल से लद्दाख जाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि एक यात्रा में सभी प्रकार की खोजें होती हैं, और सबसे अविश्वसनीय खोज थी लद्दाखी लोगों का प्यार और विनम्रता। उन्होंने कहा कि लद्दाख के बारे में उनकी सहानुभूति और ज्ञान बेजोड़ है, और क्षेत्र के भविष्य के विकास की कोई भी योजना उनके इनपुट पर आधारित होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि लद्दाख भारत के मुकुट रत्नों में से एक है, और दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिक स्थानों में से एक है। लोगों की आंखों में विश्वासघात का भाव देखकर मेरा दिल टूट गया।
राहुल गांधी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने हमारी जमीन पर चीन के कब्जे के बारे में झूठ बोला तो उन्होंने खुद को ठगा हुआ महसूस किया। जब भाजपा सरकार अपने किसी भी वादे को पूरा करने में विफल रही तो उन्हें ठगा हुआ महसूस हुआ। राहुल ने कहा कि एक सरकार को अपने सभी लोगों को सशक्त बनाना चाहिए और लद्दाख को सुशासन की आवश्यकता है। भारत माता प्रत्येक भारतीय की आवाज है, और मैं लद्दाख की आवाज को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। भारत माता की जय।

Related Articles

Back to top button