राहुल गांधी ने संसद में दिखाई भगवान शंकर की फोटो, कुरान का किया जिक्र, PM मोदी ने जताई आपत्ति 

 संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में सोमवार (1 जुलाई, 2024) को हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल कई मुद्दों को लेकर सरकार...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में सोमवार (1 जुलाई, 2024) को हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर भी आज चर्चा होगी। इसके अलावा डिप्टी स्पीकर के पद को लेकर BJP के नेतृत्व वाली NDA और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ आमने-सामने हैं। आपको बता दें कि लोकसभा ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 16 घंटे का समय निर्धारित किया है, जिसका समापन मंगलवार (2 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के साथ होगा। इसके अलावा राज्यसभा में चर्चा के लिए 21 घंटे का समय रखा गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को (चर्चा पर) जवाब देने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार नीट सहित अन्य मामलों को लेकर घेर रहा है।

राहुल गांधी ने दिखाई भगवान शंकर की फोटो

इस दौरान संसद के पहले सत्र के छठे दिन नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भगवान शिव की तस्वीर लेकर संसद पहुंचे और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सत्य, अहिंसा और साहस ही हमारा हथियार है. शिव का त्रिशूल अहिंसा का प्रतीक है। राहुल ने अपने संबोधन के दौरान कुरान और गुरु नानक की भी तस्वीर दिखाई। राहुल के भाषण के दौरान बीच में ही PM मोदी ने भी आपत्ति जताई है।

इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि परमात्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मा से सीधे बात करते हैं। हम लोग जीव हैं, लेकिन पीएम नॉन बायोलॉजिकल हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि गांधी जी मर गए हैं, लेकिन गांधी जी कभी नहीं मरेंगे.. वो हमेशा जिंदा रहेंगे।

राहुल ने कहा कि मैं खुश हूं कि मैं विपक्ष में हूं. उन्होंने भगवान शंकर के गले में लटके सांप और उनके त्रिशूल का जिक्र करते हुए अहिंसा की बात की और उनसे प्रेरणा लेने की बात भी कही। इसके अलावा अभय मुद्रा का जिक्र करते कहा कि यह कांग्रेस पार्टी के चिन्ह की तरह है उन्होंने कहा कि शिवजी हमारी और कांग्रेस की प्रेरणा हैं। 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि कुरान में लिखा है- डरना नहीं है। गुरु नानक की तस्वीर में भी अभय मुद्रा दिखाई देती है और वो भी कहते हैं कि डरो मत। राहुल ने कहा कि गुरु नानक देव अफगानिस्तान तक गए, लेकिन किसी से हिंसा नहीं की। साथ ही उन्होंने जीसस क्राइस्ट की तस्वीर दिखाई और कहा यहां भी आपको जीसस क्राइस्ट की तस्वीर दिखेगी और वो भी ये कहते हैं कि डरो मत। 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button