जनता का दुख दर्द समझते हैं राहुल गांधी: प्रियंका

  • बोलीं- सच बोलने की कीमत चुका रहे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायबरेली। प्रियंका गांधी ने चुनावी सभाओं से रायबरेली के जनता में कांगे्रस के लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने नुक्कड़ सभाओं में जहां बीजेपी पर हमला जारी रखा वही कांग्रेस प्रत्याशी व अपने भाई राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश में इस समय एक ही नेता है, जो सही बात बोलता है और वह मेरा भाई राहुल गांधी है। सही बात बोलने के कारण राहुल गांधी को कई बार कई मुकदमे झेलने पड़े।
यहां तक उनकी सांसद की सदस्यता को भी रद्द करवा दी गई, लेकिन मेरा भाई डरा नहीं। कहा कि लोगों के दुख दर्द को करीब से जानने के लिए जम्मू कश्मीर से कन्याकुमारी तक करीब 4000 किमी की लंबी पैदल यात्रा की। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार कंपनियों का निजीकरण कर रही है। उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है। धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है। धर्म की राजनीति कर रही है। इनसे बच के रहना है। उन्होंने कहा कि मैं कुछ गारंटी लेकर आई हूं, जो मैं पूरा करूंगी। सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50 प्रतिशत की भागीदारी मिलेगी। आंगनबाड़ी, रसोइया, आशा बहू का मानदेय डबल कर दिया जाएगा। खेती में प्रयोग किए जाने वाले सभी उत्पादों को जीएसटी मुक्त कर दिया जाएगा। कर्ज माफी के लिए स्थाई आयोग बनाया जाएगा।

इंदिरा जी से लोग नाराज हुए फिर मान गए

प्रियंका ने कहा कि युवा इम्तिहान देते हैं, लेकिन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो जाता है। किसान भाइयों को फसलों को छुट्टा पशुओं से बचाने के लिए खेत में सोना पड़ रहा है। थुलवासां में नुक्कड़ सभा के दौरान प्रियंका ने जनता और अपने परिवार के बीच के भावनात्मक रिश्तों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 103 साल पहले रायबरेली का किसान जब ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ आंदोलन कर रहा था, तब मोतीलाल नेहरू ने यहां पंडित जवाहरलाल नेहरू को भेजा। विरोध स्वरूप नेहरू जी ने गिरफ्तारी दी थी। तब से हमारे और आपके बीच का रिश्ता है। इंदिरा जी के समय आपको कुछ बातें अच्छी नहीं लगीं। तब आप ने उनको चुनाव हराया। आप ने सोचा की ये जो इंदिरा जी की नीति है जनता के लिए लाभदायक नहीं है, तो आप ने उन्हें हरा दिया। लेकिन इंदिरा जी नाराज नहीं हुईं और आपने जो किया उस पर उन्होंने आत्मचिंतन किया। उन्होंने सोचा की हो सकता है कि कोई गलती हुई हो। इसके बाद वह फिर चुनाव के लिए रायबरेली आईं और आप ने उन्हें चुनाव जिताया। यह रायबरेली की खासियत है कि आप जागरूक हैं। रायबरेली की जनता पर गर्व होना चाहिए।

सरकार अपराधियों को बचाने का काम कर रही

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी दादी इंदिरा गांधी देश के लिए शहीद हुई। पिता राजीव गांधी देश के लिए शहीद हुए, जिन्हें नरेंद्र मोदी ने अपमानित करने का काम किया है। इस सरकार में जब महिलाओं पर अत्याचार होते हैं तो सरकार अपराधियों को बचाने का काम करती है। वहीं महराजगंज कस्बे में प्रियंका गांधी रोड शो कर रही थीं। भीड़ अधिक थी। एक एंबुलेंस मरीज लेकर आते हुए दिखी तो प्रियंका ने लोगों को हटवाकर एंबुलेंस को रास्ता दिलाया। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को भाई राहुल गांधी के चुनाव प्रचार का आगाज किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने आपकी मुश्किलें कम करने और जरूरतें पूरी करने की बजाय पांच किलो राशन का बोरा पकड़ा दिया। पांच किलो राशन में क्या होने वाला है? बछरावां विधानसभा क्षेत्र के थुलवासां में आयोजित नुक्कड़ सभा में प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button