राहुल गांधी का बड़ा दावा, कहा- ED अधिकारियों का कर रहे इंतजार, चाय-बिस्किट मेरी तरफ से

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि संसद में उनके 'चक्रव्यूह' भाषण के बाद प्रवर्तन निदेशालय...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि संसद में उनके ‘चक्रव्यूह’ भाषण के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उनके खिलाफ छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अंदरूनी सूत्रों से मुझे पता चला है कि ED उनके घर रेड डालने वाली है।  राहुल ने कहा कि वह खुली बांहों के साथ ED अधिकारियों का इंतजार कर रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स पोस्ट में राहुल गांधी ने लिखा कि “जाहिर है, 2 में से 1 को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण अच्छा नहीं लगा।  ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने मुझे बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है। मैं ईडी का खुली बांहों से इंतजार कर रहा हूं। चाय और बिस्कुट मेरी तरफ से…” इसके साथ ही राहुल ने अपने इस पोस्ट में ED के आधिकारिक एक्स हैंडल को टैग भी किया है। वहीं राहुल गांधी के इस दावे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि ED अधिकारी का नाम बताएं। विपक्षी नेता की ओर से ये बयान शर्मनाक है।

राहुल के चक्रव्यूह बयान पर छिड़ी जंग

दरअसल, राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर हिंदुस्तान को अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में फंसाने का आरोप लगाया था और कहा था कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) इस चक्रव्यूह को तोड़ेगा। उन्होंने लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए यह दावा भी किया था कि इस बजट में चंद पूंजीपतियों के एकाधिकार और लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करने वाले राजनीतिक एकाधिकार को मबजूती प्रदान की गई है, जबकि युवाओं, किसानों तथा मध्य वर्ग को नजरअंदाज कर दिया गया है।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा था कि ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आने पर जाति आधारित जनगणना कराएगा और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी भी देगा। उस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि  ‘‘हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में अभिमन्यु को चक्रव्यूह में 6 लोगों ने फंसा कर मारा था। चक्रव्यूह का दूसरा नाम है- ‘पद्मव्यूह’, जो कमल के फूल के आकार का होता है। लोकसभा में 29 जुलाई को दिए गए राहुल ने ये भी कहा था कि मैंने थोड़ा रिसर्च की है और पाया कि चक्रव्यूह को पद्मव्यूह भी कहा जाता है जिसका अर्थ है कमल का फूल, 21वीं सदी में एक नया चक्रव्यूह बन गया है। ऐसे में अभिमन्यु के साथ जो किया गया, वह भारत के युवाओं, किसानों, महिलाओं, छोटे और मध्यम व्यवसायों के साथ हो रहा है। वहीं अब इसे लेकर जमकर सियासत शुरू हो गई है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button