राहुल गांधी के बयान से सदन में मच गया हंगामा  

संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में सोमवार (1 जुलाई, 2024) को हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल कई मुद्दों को...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में सोमवार (1 जुलाई, 2024) को हंगामे के आसार दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विवादित बयान दे दिया है। राहुल ने आज लोकसभा में चर्चा के दौरान हिंदू धर्म को लेकर बड़ी बात कह दी है, जिसे लेकर संसद में हंगामा खड़ा हो गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या ने BJP को मैसेज दिया है। अयोध्या में डर का माहौल बनाया गया। ये लोग जो खुद को हिंदू कहते हैं, ये हिंदू नहीं हैं, अयोध्या की जनता के मन में BJP ने भय डाला, हिंदू डर नहीं फैला सकता। इसके बाद राहुल गांधी ने संसद में भगवान शिवजी की तस्वीर लहराते हुए कहा कि भाजपा डर फैला रही है।

 अयोध्या ने BJP को दिया मैसेज: राहुल

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या में एयरपोर्ट बना, जमीन छीनी गई और आज तक मुआवजा नहीं मिला है। यहां के जो भी छोटे-छोटे दुकानदार थे, छोटी-छोटी बिल्डिंग्स थी, सबको गिरा दिया गया और उन लोगों को सड़क पर कर दिया गया। अयोध्या के इनोग्रेशन में अयोध्या की जनता को बहुत दुःख हुआ है। अंबानी जी थे, अडानी जी थे, लेकिन अयोध्या का कोई नहीं था।

इसके बाद राहुल ने कहा कि अयोध्या की जनता के दिल में नरेंद्र मोदी जी के नाम का भय था। उनकी जमीन ले ली, घर गिरा दिए गए लेकिन इनोग्रेशन तो छोड़ो उसके बाहर तक नहीं जाने दिया। सदन में ये बोलने पर अमित शाह खड़े हो गए। उन्होंने कहा ये पूरी BJP को हिंसा फैलाने वाला बता रहे हैं। हाउस ऑर्डर में नहीं है, सदन ऐसे नहीं चलेगा। राहुल गांधी पूरे देश से माफी मांगें। हिंसा की भावना को धर्म से जोड़ना गलत है। इस दौरान राहुल ने अवधेश से हाथ मिलाया तो अमित शाह ने आपत्ति जताई।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने संसद के निचले सदन में भगवान शिव की तस्वीर दिखाई।
  • राहुल गांधी ने कहा कि खुद को हिंदू कहने वाले अपने लोग दिन-रात हिंसा करते हैं इस पर लोकसभा में भारी हंगामा हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button