सुबह-सुबह आजादपुर मंडी पहुंचे राहुल, सब्जी विक्रेताओं से मिले

नई दिल्ली। देश में सब्जियों और फलों की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर देश को दो वर्गों में बांटने का आरोप लगाया। आज सुबह राहुल गांधी अचानक दिल्ली में आजादपुर मंडी गए और वहां फल और सब्जी विक्रेताओं से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कई दुकानदारों से सब्जियों की बढ़ती कीमतों को लेकर उनसे बातचीत की और उनके हालात पर चिंता जाहिर की।
इससे पहले राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक सब्जी विक्रेता का वीडियो शेयर कर मोदी सरकार पर हमला किया था। राहुल गांधी ने कहा था कि सब्जी जैसी चीजे भी आम जनता की पहुंच से दूर होती जा रही हैं। अमीर और गरीब के बीच खाई बढ़ रही है। इनके आंसुओं को पोंछना जरूरी है।
बता दें कि देश में टमाटर के दाम दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में टमाटर 200 से 250 रुपए किलो बिक रहा है और अभी दाम कम होने के कोई आसार नजऱ नहीं आ रहे।चंडीगढ़ में तो लोगों को एक किलो टमाटर के लिए 300 रुपए तक खर्च करने पड़ रहे हैं। यही हाल बाकी राज्यों का है। सिर्फ टमाटर ही नहीं मानसून में अदरक, भिंडी, हरी मिर्ट, घिया और धनिया समेत कई तरह की हरी सब्जियों के दाम भी बढ़ गए हैं।
गौरतलब है कि देश में इस बार भारी बारिश की वजह से टमाटर के खेत तबाह हो गए। पानी भरने की वजह से फसलें सड़ गई। साथ ही जो टमाटर स्टोर करके रखे गए थे, वह भी बड़ी संख्या में खराब हो गए। यही वजह है कि टमाटर के दामों ने आसमान छू लिया है। ज्यादातर किसान जुलाई और अगस्त टमाटर की रोपाई करते हैं। इसके बाद अक्टूबर से टमाटर की फसल का उत्पादन शुरू होता है। बड़ी बात यह है कि इस बार भारी बारिश की वजह से रोपाई भी सही ढ़ंग से नहीं हो पाई है। इस वजह से टमाटर के दामों में देर से गिरावट दर्ज हो सकती है।

Related Articles

Back to top button