राहुल का नीतीश पर तंज, बोले- दबाव पड़ते ही नीतीश ने लिया यूटर्न

पूर्णिया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय बिहार में है। बिहार में सियासी घटनाक्रम से INDIA गठबंधन को लगे झटके के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली बार नीतीश कुमार को लेकर बयान दिया है। राहुल ने बिहार के मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि थोड़ा सा दबाव पड़ते ही उन्होंने यू-टर्न ले लिया। लेकिन दबाव क्यों? क्योंकि हमारा गठबंधन उन मुद्दों को उठा रहा है जो लोगों के लिए मायने रखते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि अभी जब अखिलेश जी का भाषण चल रहा था तो बघेल जी ने मुझे चुटकुला सुनाया। आपके राज्य के मुख्यमंत्री के बारे में चुटकुला है। आपके मुख्यमंत्री गवर्नर के यहां शपथ ग्रहण के लिए गए। बड़ा धूमधाम था। वहां बीजेपी के नेता, गवर्नर साहब बैठे थे। मुख्यमंत्री पद और मंत्री पद की शपथ ली जाती है। तभी वह निकल जाते हैं सीएम हाऊस के लिए। गाड़ी में पता चलता है कि वह अपना शॉल गवर्नर के घर छोड़ आए हैं। इस पर वह ड्राइवर से गवर्नर के घर वापस चलने को कहते हैं। जैसे ही गवर्नर के पास जाते हैं और दरवाजा खुलता है तो गवर्नर कहते हैं, ‘अरे, इतनी जल्दी आ गए?’।

ऐसी हालत है बिहार की। थोड़ा सा दवाब पड़ता है और यूटर्न ले लेते हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि समझिए नीतीश जी क्यों फंस गए। मैंने उनसे सीधे कहा कि आपको बिहार में जातीय जनगणना करानी होगी। हमने आरजेडी के साथ मिलकर नीतीश जी से सर्वे कराने पर जोर दिया। लेकिन बीजेपी डर गई। वे इस योजना के विरोध में हैं। नीतीश जी फंस गए और बीजेपी ने उन्हें भागने के लिए बैक डोर मुहैया करा दिया। लोगों को सामाजिक न्याय दिलाना हमारी गठबंधन की जिम्मेदारी है और इसके लिए हमें नीतीश जी की जरूरत नहीं है।

Related Articles

Back to top button