राहुल की भारत जोड़ो यात्रा जालंधर से शुरू

19 जनवरी को जम्मू में करेगी प्रवेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जालंधर। कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों पंजाब दौरे पर है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत पंजाब के जालंधर के काला बकरा गांव से हुई। इस दौरान पार्टी नेताओं व स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया।
भारत जोड़ो यात्रा के बारे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हम 19 जनवरी की दोपहर में जम्मू में प्रवेश करेंगे। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने 30 जनवरी को श्रीनगर आने के लिए 23 पार्टियों को आमंत्रित किया है, मुझे नहीं पता कि उनमें से कितने लोगों ने निमंत्रण स्वीकार किया है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वे सभी आएंगे। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक आंदोलन है, एक जन आंदोलन है। वे लोग परेशान हैं। बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने शिरकत की थी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर सिद्धू मूसेवाला के पिता के साथ एक तस्वीर को भी साझा किया। उन्होंने लिखा कि आज जलंधर में मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता स्वर्गीय सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह यात्रा में शामिल हुए। मैंने उनमें अद्भुत साहस और धीरज देखा। उनकी आंखों में अपने बेटे के लिए गर्व, और दिल में बेशुमार प्यार झलकता है। ऐसे पिता को मेरा सलाम है। उनमें अद्भुत साहस और धीरज देखा मैंने। उनकी आंखों में अपने बेटे के लिए गर्व, और दिल में बेशुमार प्यार झलकता है। मेरा सलाम है ऐसे पिता को!
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के चलते एक दिन के लिए यात्रा रोक दी गई थी। बीते शनिवार को कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हार्ट अटैक पड़ा था। इसके बाद उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

बेंगलुरु में प्रियंका हुईं सक्रिय

बेंगलुरु। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भी अपनी तैयारी में जुट गई है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव को लेकर एक्टिव हो गई हैं। प्रियंका राजधानी बेंगलुरु में आज बड़ी रैली की। इसके जरिए कांग्रेस ने अपना इस दक्षिणी राज्य अपना चुनावी बिगुल फूंका।

महिलाओं पर कांग्रेस का फोकस

कांग्रेस का फोकस खासतौर पर महिला वोटर है। दरअसल, कर्नाटक में महिला वोटरों की संख्या करीब 50 फीसदी है। ऐसे में पार्टी महिला वोटरों को लुभाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इसी सिलसिले में प्रियंका आज पैलेस ग्राउंड्स में ना नायकी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगी। इसके अलावा वह महिलाओं को लेकर बड़े एलान भी कर सकती हैं। कर्नाटक की महिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ पुष्पा अमरनाथ, पूर्व मंत्री उमाश्री और रानी सतीश ने कहा कि वे प्रियंका गांधी से मांग करेंगी कि विधानसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा टिकट महिलाओं को दी जाएं। पुष्पा अमरनाथ ने कहा कि 74 विधानसभा सीटों में से 109 महिलाओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है। हम पार्टी से महिलाओं के लिए कम से कम 30 सीटों की मांग करते हैं। प्रियंका गांधी लंबे समय बाद कर्नाटक आ रही हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक पहुंचने पर पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी इसमें शामिल हुई थीं। हालांकि, प्रियंका इस यात्रा में हिस्सा नहीं ले सकी थीं। अब प्रियंका गांधी कर्नाटक आ रही हैं। बता दें कि कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का गृह राज्य भी है। ऐसे में खरगे की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है।

 

Related Articles

Back to top button