यूपी में बारिश ने बढ़ा दी ठंडक आज, कई जिलों में गिर सकते हैं ओले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण रविवार को प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी से लेकर तेज बारिश तक हुई। जो सोमवार की सुबह भी जारी रही। इसके साथ चलीं सर्द हवाओं ने गलन बढ़ा दी है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान फैजाबाद (9 डिग्री) दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने सोमवार को भी ऐसे हालात के आसार जताए हैं।
कृषि विशेषज्ञों ने रविवार की मध्यम बारिश को गन्ना, गेहूं, मटर व सरसों के लिए मुफीद बताया। पर सोमवार को तेज बारिश व ओलावृष्टि की आशंका को लेकर चिंता भी व्यक्त की है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण ही पर्वतीय राज्यों में भारी हिमपात हुआ। मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश की आशंका जताई है। इस दौरान कई स्थानों पर बिजली गिर सकती है। पश्चिम यूपी के कई जिलों में कोहरे की भी आशंका जताई गई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार सोमवार को दिन में बारिश के बाद मंगलवार से मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। दिन भर रुक-रुक हुई बारिश और बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जोकि शनिवार को 25.3 था। हालांकि न्यूनतम तापमान में 3.4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। रविवार को यह 12.2 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार की बात करें तो न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस था।

बादल गरजने व वज्रपात की आशंका

सोमवार को भी मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश के आसार जताये हैं। प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, गोंडा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी एवं आसपास इलाकों में बारिश के साथ बादल गरजने व बिजली गिरने की आशंका है। मौसम विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़ , गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल व आसपास के इलाकों में कोहरे की आशंका जताई है।

Related Articles

Back to top button