राजस्थान ने मुंबई को घर में घुसकर धोया

6 विकेट से दर्ज की रॉयल जीत, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई की लगातार तीसरी हार

ट्रेंट बोल्ट और चहल के आगे पस्त हुए मुंबई के बल्लेेबाज

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। आईपीएल के 17वें सीजन में नए कप्तान के साथ उतरी पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। यही वजह है कि मुंबई को अपने तीनों शुरूआती मैचों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को उसके घर में घुसकर धूल चटाते हुए 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस हार के साथ हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में हार की हैट्रिक लगा दी है। तो वहीं दूसरी ओर संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स की ये लगातार तीसरी जीत है। इसके साथ ही राजस्थान अब प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 126 रनों का छोटा टारगेट सेट किया था। इसे राजस्थान टीम ने 4 विकेट गंवाकर 15.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए रियान पराग ने सबसे ज्यादा 39 गेंदों पर नाबाद 54 रनों की पारी खेली। जबकि मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने 3 और क्वेना मफाका ने 1 विकेट लिया।

125 रनों पर ही सिमटी मुंबई

राजस्थान की इस जीत में असली हीरो तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल रहे हैं। दोनों ने 3-3 विकेट लेकर मुंबई की टीम को 125 रनों पर ही रोक दिया था। मैच में मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 20 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, इसमें तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 3 और नांद्रे बर्गर ने 1 विकेट लिया। इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने 34 और तिलक वर्मा ने 32 रन बनाकर पारी को संभाला। आखिर में टिम डेविड ने 17 रन बनाकर मुंबई को 9 विकेट पर 125 रनों तक पहुंचाया। ट्रेंट बोल्ट के बाद चहल ने कमान संभाली और 3 विकेट लेकर मुंबई के मिडिल ऑर्डर को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। नांद्रे बर्गर ने 2 और आवेश खान ने 1 विकेट लिया।

Related Articles

Back to top button