दमदारी से लड़ेंगे 2024 की लड़ाई : राजभर

  •  पार्टी की नीति व विचारधारा को गांवों तक पहुंचाएं कार्यकर्ता

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को घेरने के लिए विपक्षी दलों की कवायद शुरू हो गई है। इस बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चीफ ओम प्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए हम उत्तर प्रदेश में बड़ा गठबंधन बनाने जा रहे हैं और सभी दल साथ में 2024 का चुनाव लड़ेंगे। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम लोग एक समान अनिवार्य और फ्री शिक्षा की जनता के बीच चौपाल लगाकर चर्चा करेंग। हम उनको यह भी बताएंगे की सत्ता में आने के बाद हम मुफ्त इलाज देंगे, रोजगार देंगे और प्रदेश में जातिगत जनगणना कराएंगे। राजभर ने कहा कि 2024 में बड़ा गठबंधन बनने जा रहा है। मेरी ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, लालू प्रसाद यादव और उद्धव ठाकरे समेत सभी बीजेपी एंटी लोगों को एक साथ लाने की कोशिश होगी। राजभर ने कहा कि पार्टी को कम समय में मजबूत करने के उद्देश्य से प्रदेश को पूर्वांचल, मध्य, पश्चिमांचल व बुंदेलखंड में विभाजित किया गया है। इनके अलग से प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। पदाधिकारी मुद्दों के साथ सड़क पर संघर्ष करने के साथ ही गांवों में जाकर लोगों से संवाद करें। महिलाओं को संगठन के सभी विंग में जोड़ने का काम भी किया जाए। कार्यक्रम का संचालन पार्टी के राष्टï्रीय प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर ने किया।

पिछड़ों-गरीबों के सवाल पर बोलना सीखो, वरना पीढ़ियां गूंगी हो जाएंगी
सुभासपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जुल्म इतना बुरा नहीं है, जितना खामोशी है। बोलना सीखो, वरना पीढ़ियां गूंगी हो जाएंगी। सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस से हटके हम एक अलग नीति पर चल रहे हैं, जिसकी वजह से पूरे देश में सुभासपा की चर्चा है। सिर्फ सोच से आज किसी पार्टी की हिम्मत नहीं है कि पिछड़ों, गरीबों और वंचितों के सवाल पर बोले। वे दारुलशफा में पार्टी के प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी की नीतियों व विचारधारा को गांव स्तर तक पहुंचाएं। पार्टी के साथ लोगों को जोड़ों। इस दौरान उन्होंने पार्टी के मुख्य उद्देश्यों को भी बताया। उन्होंने पदाधिकारियों का आह्वान किया कि पार्टी जो जिम्मेदारी दे, उसे तय अवधि में पूरा करें।

सीएम उद्धव ठाकरे भी इसी माह आ सकते हैं अयोध्या

लखनऊ। रामनगरी में अयोध्या की सड़कों पर लगाई गई विवादित होर्डिंग्स को स्थानीय प्रशासन ने हटवा दिया है। अयोध्या में कुछ स्थानों पर एक दिन पहले विवादित होर्डिंग्स लगाई गई थी। इस होर्डिंग्स में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या आगमन को लेकर कटाक्ष किया गया था। इसमें स्वर्गीय बाला साहब ठाकरे के साथ महाराष्टï्र के सीएम उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे की फोटो लगी थी। इससे पहले बीते दिन मनसे की तरफ से होर्डिंग्स लगाई गई थी। दोनों ही पार्टियों के विवादित होर्डिंग्स को जिला प्रशासन ने चंद घंटों के अंदर ही हटवा दिया है। बताते चलें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या आने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं इस बीच महाराष्टï्र के सीएम उद्धव ठाकरे उनकी यात्रा से पहले अयोध्या आने की तैयारी में जुटे हैं। बताया गया कि उनकी टीम दो-तीन दिन पहले अयोध्या आकर सीएम उद्धव के अयोध्या आगमन का खाका तैयार कर चुकी है। माना जा रहा है कि 20 मई के बाद उद्धव ठाकरे अयोध्या आ सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button