किसानों के मुद्दों पर लखनऊ में आज महापंचायत करेंगे राकेश टिकैत

लखनऊ। आज विभिन्न मुद्दों को लेकर भारतीय किसान यूनियन की लखनऊ में सोमवार को महापंचायत होगी, जहाँ महापंचायत में प्रदेश भर से किसान इक_ा होंगे। वहीं भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एलान किया है कि इसमें किसानों के मुद्दों के लिए आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। किसानों के मुद्दों को लेकर भाकियू एक बार फिर से हुंकार भर रही है।
बता दें इसी के लिए लखनऊ के ईको गार्डन में महापंचायत की गई है। राकेश टिकैत के अनुसार सरकार ने अपने वायदे पूरा नहीं किए हैं। जहाँ सबसे अहम मुद्दा एमएसपी पर गारंटी का है, इसके अलावा गन्ना मूल्य तथा बकाया भुगतान का है। इसके साथ ही मुफ्त में बिजली देने की घोषणा पर भी काम नहीं हुआ है, ऐसे विभिन्न मुद्दों को उठाया जाएगा।
आज सालों बाद यूपी की राजधानी लखनऊ में किसान एक जुट होकर सरकार के सामने अपनी परेशानी रखेंगे। वहीं यूपी के तमाम जिलों, गांवों के किसान लखनऊ में मिलेंगे, जहाँ सरकार के सामने अन्नदाता अपनी परेशानियों के लिए प्रदर्शन करेंगे। लखनऊ ईको गार्डन में किसान मजदूर महापंचायत होगी। खुद राकेश टिकैत, नरेश टिकैत किसान महापंचायत की अगुवाई करेंगे। महापंचायत का मुख्य उद्देश्य किसानों की मांगों, पीड़ा को सरकार तक पहुंचाना है।

Related Articles

Back to top button