एमवीए में कोई खींचतान नहीं: राउत

  • लोस चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर दी प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पुणे। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने क हा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर महाविकास आघाडी (एमवीए) के सहयोगियों के बीच कोई खींचतान नहीं है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी और दिल्ली तथा महाराष्ट्र के कांग्रेस नेताओं के बीच एक बेहतर समझ है। राउत ने कहा था कि उनकी पार्टी अगले साल लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की  48 में से 23 सीट पर लड़ेगी।
प्रदेश कांग्रेस ने राउत की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। इसके बाद पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने क हा था कि वह ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे जिससे एमवीए गठबंधन को कोई  नुकसान पहुंचे। राउत ने क हा कि उम्मीदवारों के चयन में जीतने की क्षमता मानदंड होगी। उन्होंने कहा, महाविकास आघाडी के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे के मुद्दे पर कोई खींचतान नहीं है। हम (शिवसेना-यूबीटी) और दिल्ली के साथ-साथ महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेताओं के बीच अच्छी समझ है। गठबंधन को लेकर  नेताओं की टिप्पणी पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि हम अपनी सीट की सूची के साथ तैयार हैं और टिकट उन उम्मीदवारों को दिया जाएगा जिनमें चुनाव जीतने की क्षमता होगी। एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) और कांग्रेस शामिल हैं।

भाजपा के खिलाफ सब एक रहेंगे

वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडक र को एमवीए में शामिल कि ए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि हमारे और आंबेडक र के बीच सब कु छ ठीक है। वह एक अच्छे वक्ता हैं और भाजपा के खिलाफ अपने विचार स्पष्ट रू प से व्यक्त क रते हैं। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से कु छ दिन पहले अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओंं की  शुरु आत को लेकर राउत ने व्यंग्यात्मक लहजे मेंं क हा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) अब अयोध्या से काम क रेगा।

Related Articles

Back to top button