प्रिया राठौर की मौत का मामला, परिजनों उठा रहे सवाल, पुलिस के पास नहीं है जवाब

लखनऊ। लखनऊ के एसआर कॉलेज में छात्रा प्रिया राठौर की मौत के मामले में एक तरफ पुलिस तफ्तीश कर रही है तो दूसरी ओर उसके परिजन खुद सुबूत जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। उसके पिता जसराम राठौर ने अपने व्हाट्सएप पर एक स्टेटस लगाया, जिसमें प्रिया के शव की तस्वीरें थीं। इनके जरिये उन्होंने सवाल उठाया कि जब शव पर एक खरोंच (जाहिरा चोट) का निशान नहीं है।
कपड़े साफ-सुधरे हैं। न कटे न फटे तो ये कैसे माना जाए कि उसकी गिरकर मौत हुई। जालौन निवासी जसराम की 13 वर्षीय बेटी एसआर कॉलेज से आठवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही थी। वह स्कूल के हॉस्टल में ही रहती थी। 20 जनवरी की रात हॉस्टल में ही प्रिया की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी।
पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। अभी तक प्रिया की मौत के राज से पर्दा नहीं उठ सका है, जिससे परिजन परेशान हैं। जसराम ने बताया कि जब वह 20 जनवरी की रात मोर्चरी पहुंचे थे तो वहां रखे प्रिया के शव की उन्होंने फोटो ली थीं।
शरीर के पीछे हिस्से में रगड़ थी, बाकी कहीं पर भी कोई निशान नहीं था। इन सभी फोटो को उन्होंने स्टेटस पर लगाया। उनका कहना है कि कॉलेज प्रशासन कह रहा है कि प्रिया पांच मंजिल से नीचे गिरी। अगर ऐसा होता तो शव सामान्य नहीं रहता।
परिजन लगातार आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस मामले में सुस्त है। जांच के नाम पर खानापूर्ति कर रही है। इस बीच मंगलवार को पुलिस ने जांच तेज कर दी। स्कूल व हॉस्टल के चार कर्मचारियों से विवेचक ने पूछताछ की, जिसमें मेस के कर्मचारी, सुरक्षाकर्मी व अन्य लोग शामिल रहे। सभी से अलग-अलग पूछताछ की गई। बीकेटी इंस्पेक्टर बृजेश तिवारी ने बताया कि पूछताछ कर जानकारी जुटाई गई है। मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल की मदद से भी तफ्तीश चल रही है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।
घटना के बाद से प्रिया की मां की तबीयत खराब है। वह प्राथमिक स्कूल में शिक्षक हैं। उन्होंने छुट्टी ले रखी है। मंगलवार को विवेचक जालौन जाकर उनके बयान दर्ज करने वाले थे, लेकिन किसी कारण वह नहीं जा सके। पुलिस का कहना है कि अब टीम बुधवार को जालौन जाएगी। प्रिया के बयान दर्ज कर अन्य तथ्यों की जानकारी लेगी।

Related Articles

Back to top button