भाजपा राज में नहीं मिला पिछड़ों को आरक्षण : राजभर

बदले की भावना से काम कर रही योगी सरकार

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा की योगी सरकार ने जितना दमन व अधिकारों का हनन पिछड़ी जातियों का किया है, उतना उत्पीड़न व दमन किसी भी सरकार में नहीं हुआ। पिछड़ों के अधिकारों व सम्मान के लिए ही सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दोबारा मुख्यमंत्री बनाना चाहता हूं। केंद्र सरकार से किसानों का भरोसा उठ चुका है। मुजफ्फरनगर के कुकड़ा में आयोजित सभा में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि योगी सरकार केवल बदले की भावना से काम कर रही है। अपराधियों पर भी कार्रवाई केवल जाति धर्म देखकर दुर्भावना के साथ की जा रही है।

राजभर ने बढ़ती महंगाई, आरक्षण, नौकरी व कारोबार बचाने के लिए सिर्फ एक उपाय बताते हुए भाजपा सरकार को हटाने की लोगों से अपील की। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि भाजपा सरकार जनता के लिए अच्छे दिन नहीं ला सकी अब केवल भाजपा को हटाकर ही अच्छे दिन लाए जा सकते हैं। विश्वकर्मा चौक पर पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछडों को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ नहीं दिया। सपा की सरकार आने पर कोटा पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गरीबों और अमीरों की समान शिक्षा होनी चाहिए।

सपा सरकार इस पर काम करेगी। अति पिछड़ों की आर्थिक और सामाजिक उन्नति की योजनाएं बनाई जाएगी। हमने अखिलेश को भाजपा को हराने के लिए समर्थन दिया है। सीटों के बंटवारे की कोई लड़ाई नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के मृतकों को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। केंद्रीय गृह मंत्री को मोदी को बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों को मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है। संसद में जब तक कानून वापस नहीं लिए जाते कैसे विश्वास करें। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की राष्टï्रवाद की परिभाषा सबसे अलग है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button