कर्नाटक में सडक़ हादसा: टैंकर और कार की टक्कर में 13 लोगों की मौके पर मौत, मुआवजे का ऐलान

नई दिल्ली। कर्नाटक के चिक्कबाल्लापुर में बृहस्पतिवार की सुबह एक एसयूवी के सडक़ पर खड़े एक टैंकर से टकरा जाने से कार में सवार 13 लोगों की मौत हो गयी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। उन्होंने इस हादसे के संबंध में अधिकारियों से जानकारी भी मांगी।
पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब सात बजे चिक्कबाल्लापुर शहर के जिला मुख्यालय के बाहरी इलाके में हुई। एसयूवी आंध्र प्रदेश में अनंतपुर से बेंगलुरु जा रही थी तभी वह राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर खड़े एक टैंकर से टकरा गई जिससे चार महिलाओं समेत 13 यात्रियों की मौत हो गयी।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दुर्घटना में मारे गए लोग अनंतपुर जिले के रहने वाले थे। मृतकों में कार चालक भी शामिल है। हादसे की वजह का अभी पता नहीं चला है। ऐसा संदेह है कि कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से दुर्घटना हुई होगी लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि मृतक अनंतपुर के गोरंटला के रहने वाले थे और एक परिवार के नहीं थे।
पुलिस अधीक्षक (चिक्कबाल्लापुर) डी एल नागेश ने कहा ‘हादसे में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की नजदीकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। सभी लोग गाड़ी में अनंतपुर से बेंगलुरु जा रहे थे और रास्ते में उनकी एसयूवी सडक़ पर खड़े एक टैंकर से टकरा गयी’।
पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत दुर्घटना का एक मामला दर्ज किया गया है और मृतकों की पहचान करने तथा उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button