केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कोर्ट से लेकर सड़क तक बवाल

  • पत्नी सुनीता ने संभाला मोर्चा, पढ़ा सीएम का संदेश
  • सड़क पर आप व भाजपा में नोक-झोंक, विस में हंगामा
  • हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल मामले पर चल रही सुनवाई
  • सीएम और ईडी के वकील के बीच तीखी बहस
  • आप का आरोप-जानबूझकर सुनवाई में विलंब करना चाहती है ईडी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ईडी की गिरफ्तारी में आए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर कोर्ट, घर, विधानसभा व सड़क तक संग्र्राम मचा हुआ है। जहां दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है वहीं सीएम की पत्नी ने उनका संदेश पढ़कर कर आम जनता को सुनाया और बताया कि वह जल्द कई खुलासे करेंगे। उधर पूरे देश में बीजेपी के खिलाफ आप ने मोर्चा खोल दिया। बुधवार को विधान सभा का सत्र शुरू हुआ पर हंगामे की वजह से 1 अप्रैल तक स्थगित हो गया। वहीं आप ने कहा कि ईडी मामले को लटकाना चाहती है। देश के हर कोने में आप कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। ज्ञात हो कि ये याचिका ईडी द्वारा गिरफ्तारी और निचली अदालत द्वारा रिमांड पर भेजे जाने के फैसले को चुनौती देने से जुड़ी है। मामले पर जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच सुनवाई कर रही है। इस दौरान ईडी ने कहा कि याचिका की कॉपी उनको कल ही मिली है, इसीलिए जवाब देने के लिए उनको 3 हफ्ते का समय चाहिए। केजरीवाल का पक्ष दिल्ली हाई कोर्ट में सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनको कुछ अहम बात कहनी है। इस पर ईडी का पक्ष रख रहे एसजी एस वी राजू ने कहा कि बहुत सी बातें जरूरी बातें हो सकती हैं।

दिल्ली में आप नेता दीपक सिंगला के घर ईडी की रेड

आम आदमी पार्टी के नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय से फिलहाल राहत नहीं मिली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पार्टी नेता दीपक सिंगला के घर पर रेड की जा रही है। बता दें कि दीपक सिंगला आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा उम्मीदवार हैं। वह विश्वास नगर सीट से पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद यह दूसरे नेता हैं जिनके घर पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि दीपक सिंगला आम आदमी पार्टी के एमसीडी के सह प्रभारी होने के साथ-साथ महाराष्ट्र और गोवा में पार्टी प्रभारी भी हैं, दीपक सिंगला के मधु विहार स्थित घर में छापेमारी हुई।

कथित शराब घोटाले का पैसा कहां है, 28 मार्च को सीएम केजरीवाल कोर्ट में करेंगे खुलासा : सुनीता केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कल शाम मैं जेल में दिल्ली सीएम से मिली, उन्हें डायबिटीज है और शुगर लेवल भी ठीक नहीं। लेकिन उनका निश्चय मजबूत है। दो दिन पहले ही उन्होंने दिल्ली की मंत्री आतिशी को भी संदेश भेजा था कि लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाए। इसमें क्या गलत किया, लेकिन इस बात पर भी उन पर केस कर दिया गया क्या ये लोग दिल्ली की तबाही चाहते हैं? क्या ये चाहते हैं कि लोग समस्या से ही जूझते रहे, इस बात से दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को बेहद पीड़ा हुई। उन्होंने एक बात मुझे और कही कि कथित शराब घोटाले मामले में ईडी ने पिछले 2 साल में 250 से ज्यादा रेड की। वो इस कथित घोटाले का पैसा खोज रहे हैं। अभी तक हुई किसी रेड में एक पैसा नहीं मिला। मनीष, सतेंद्र और संजय सिंह के यहां रेड हुई पर एक भी पैसा नहीं मिला। इस कथित घोटाले का पैसा कहां है। उन्होंने ने कहा कि वो इसका खुलासा 28 मार्च को कोर्ट के सामने करेंग। सारे देश को पूरा सच बताएंगे कि इस कथित घोटाले का पैसा कहां है और उसका सबूत भी देंगे, वो बहुत सच्चे, देशभक्त, निडर और साहसी व्यक्ति है।

अंतिम दिन कई उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

  • पहचे चरण के लिए 102 सीटों पर चुनाव लड़ रहीं सभी प्रमुख पार्टियां
  • वोट 19 अप्रैल को डाले जाएंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के नामांकन की अंतिम तिथि 27 मार्च है। पहले चरण में 102 लोकसभा सीटों पर मतदान होने हैं। पहले चरण में ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनाव भी आयोजित किए जाने हैं। पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को डाले जाएंगे। लोकसभा की 102 सिम जो 21 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की है जिनके लिए इस दिन मतदान होगा। वहीं इन सभी लोकसभा सीटों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि 27 मार्च है।
हालांकि चुनाव आयोग ने त्योहारों के कारण बिहार राज्य को राहत देते हुए नामांकन की अंतिम तिथि 28 मार्च तय की है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए और विपक्षी पार्टियों के इंडिया ब्लॉक के बीच हो रहा है। बता देगी पहले चरण में भाजपा 77 सीटों पर लड़ रही है जबकि 23 सीटों पर एनडीए की अन्य समर्थन करने वाली परियां चुनाव लड़ेंगे। भाजपा और एनडीए दोनों मिलकर अब तक 101 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं जबकि एक सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा करना शेष है। इंडिया ब्लॉक की बात करें तो कांग्रेस के खेमे में 57 सीट है आई है। बताने की पहले चरण के चुनाव के लिए इंडिया ब्लॉक ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इंडियन ब्लॉक की अन्य पार्टियों कल 42 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेंगी।

भाजपा सरकार की सच्चाई जान गया है युवा : प्रियंका

  • बोलीं- देश समझ चुका है बीजेपी रोजगार नहीं दे सकती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि देश का हर युवा समझ चुका है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रोजगार नहीं दे सकती। प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, भारत के कुल कार्यबल में जितने बेरोजगार हैं, उनमें 83 प्रतिशत युवा हैं, कुल बेरोजगारों में शिक्षित युवाओं की हिस्सेदारी 2000 में 35.2 प्रतिशत थी। 2022 में यह 65.7 प्रतिशत यानी लगभग दोगुनी हो गई है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर प्रधानमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार कह रहे हैं कि सरकार बेरोजगारी की समस्या हल नहीं कर सकती। प्रियंका गांधी ने दावा किया, यही भाजपा सरकार की सच्चाई है, आज देश का हर युवा समझ चुका है कि भाजपा रोजगार नहीं दे सकती। उन्होंने कांग्रेस के चुनावी वादों का उल्लेख करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी के पास युवाओं को रोजगार देने की ठोस योजना है।

Related Articles

Back to top button