समाजवादी पार्टी का दावा, अगले चरणों में भी भाजपा का सफाया तय

  • , दूसरे चरण में भी मिला मतदाताओं का प्रबल समर्थन

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय सचिव एवं मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने दावा किया है कि प्रथम चरण की तरह दूसरे चरण के चुनाव में भी सपा गठबंधन को मतदाताओं का प्रबल समर्थन मिला है। यह समर्थन बता रहा है कि अगले चरणों में भी भाजपा का सफाया तय है। मतदाता अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उत्साहित है। राजेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रथम चरण की तरह दूसरे चरण में भी भाजपा व उसके कार्यकर्ता बन गए प्रशासनिक अधिकारियों ने सत्ता दल के खिलाफ बहती हवा को देखकर मतदान में गड़बड़ी करने की कोशिश की है। धर्म-विशेष के मतदाताओं को खासतौर पर परेशान किया जा रहा है। उनको वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। तमाम लोगों के नाम मतदाता सूची से काटे गए। कई पोलिंग स्टेशनों से सपा के पोलिंग एजेंट बाहर कर दिए गए। कई जगह मतदान अधिकारियों का रवैया भी आपत्ति जनक रहा।

दूसरे चरण के चुनाव में भी मतदान केन्द्रों से ईवीएम गड़बड़ी की शिकायतें मिली हैं। इससे मतदान देर तक बाधित रहा। मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा विधान सभा क्षेत्र में आने वाले बिलारी के थानाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह को शिकायत करने के बावजूद हटाया नहीं गया, वे भाजपा कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे हैं। बरेली में आंवला की ग्राम पंचायत धनौरा गौरी में दरोगा सपा को प्रताड़ित कर रहे हैं। संभल की असमौली विधान सभा से सपा प्रत्याशी व विधायक पिंकी यादव के पति और उनके समर्थकों पर फर्जी मुकदमे लगा दिए गए हैं। चंदौसी में कई ग्राम प्रधानों को रेड कार्ड के नाम पर पुलिस उठा ले गई है।

अखिलेश यादव व जया बच्चन समेत कई स्टार प्रचारकों के प्रयागराज आगमन की आहट

प्रयागराज। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल जब से बजा है, तब से समाजवादी पार्टी का कोई बड़ा नेता प्रयागराज नहीं आया है। यूपी विधानसभा के पांचवें चरण में 27 फरवरी को यहां मतदान है। ऐसे में सपा के स्टार प्रचारकों की यहां आने की आहट भी मिलने लगी है। हालांकि अभी तिथि तय नहीं है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि चौथे चरण का प्रचार जैसे ही थमेगा, यहां स्टार प्रचारकों का आवागमन शुरू हो जाएगा। स्थानीय सपा नेताओं ने इसके लिए अभी से तैयारी भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 22 या 23 फरवरी को प्रयागराज आ सकते हैं। 24 या 25 फरवरी को सपा सांसद जया बच्चन और पूर्व सांसद डिंपल यादव द्वारा संयुक्त रूप से यहां रोड शो करने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी यहां जनसभा कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button