सिंधिया ने साधा विपक्षी एकता पर निशाना, एक-दूसरे से नफरत करने वाली पार्टियां एक साथ

नई दिल्ली। विपक्ष के इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जो पार्टियाँ एक-दूसरे से नफरत करती थीं वे अब एक परिवार की तरह एक साथ आ रही हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा जन सेवा (लोगों की सेवा), जन कल्याण (लोगों का उत्थान) और गरीब कल्याण (गरीबों का उत्थान) पर आधारित है। विपक्ष परेशान है और इसीलिए जो पार्टियाँ एक-दूसरे से नफरत करती थीं, एक-दूसरे का सामना नहीं कर पाती थीं, वे अब एक परिवार की तरह एक साथ आ रही हैं।
सिंधिया ने कहा कि देश की जनता को पीएम मोदी और बीजेपी पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि जिस विचारधारा को भारत के लोगों ने कई बार खारिज कर दिया था, उसे विपक्ष द्वारा बार-बार प्रचारित किया जा रहा है। आगे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि देश फिर से बीजेपी को चुनेगा। यह बयान गुरुवार को संसद में इंडिया गठबंधन के विरोध के बाद आया। मणिपुर हिंसा के विरोध में गठबंधन के विपक्षी सांसद काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे। वे इस बात पर जोर दे रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर हिंसा पर बयान दें। हालाँकि, सरकार ने विपक्ष पर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को बाधित करने का आरोप लगाया है और दोहराया है कि वह इस मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए तैयार है।
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि नियम 198 के तहत हमारे पास अविश्वास प्रस्ताव है…इस नियम के अनुसार चर्चा (मणिपुर के संबंध में) तुरंत होनी चाहिए। सरकार नहीं चाहती कि सदन के अध्यक्ष उनसे सवाल पूछें…वे मुद्दों से बचने के लिए बहाने दे रहे हैं। कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर ने कहा कि हम चाहते थे कि प्रधानमंत्री मणिपुर का दौरा करें… जो वह नहीं कर रहे हैं… इंडिया ब्लॉक ने हमारी बैठक में निर्णय लिया है कि मणिपुर के लिए एक सांसद प्रतिनिधिमंडल होगा। कल सांसदों का प्रतिनिधिमंडल रवाना होगा। आज शाम को उन नेताओं के नाम जारी किए जाएंगे…इस प्रतिनिधिमंडल का मकसद वहां (मणिपुर) के लोगों का दर्द समझना है।

Related Articles

Back to top button