सेल्फी प्वांइट तो बन गए पर शहरों की हालत बदतर: राय

यूपी जोड़ो यात्रा में जुटी अपार भीड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यात्रा में उपस्थित उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस की ‘‘यूपी जोड़ो यात्रा’’ आज सतरहवें दिन राजधानी के बीकेटी से शुरू होकर मडियांव तक आई जहां यात्रा का रास्तों में भव्य स्वागत हुआ तद्पश्चात यात्रा पदयात्रा में तब्दील हो गई।
कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि यात्रा की शुरुआत करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि सरकारी एजेंसियों का जिस तरह से दुरुपयोग मोदी सरकार कर रही है वह निहायती निन्दनीय एवं शर्मनाक भी है। चेन्नई के दो किसान भाइयों को ईडी का समन मिलना यह बताता है कि अब जहां विपक्ष की सरकारें हैं मोदी सरकार अब उन पर दबाव डालने के लिए किसी भी सीमा तक जायेगी। उत्तर प्रदेश की चर्चा करते हुए श्री राय ने कहा कि हर शहर में सिर्फ सेल्फी प्वाइंट बना दिये गये मगर शहरों के हालात जरा भी नहीं बदले हैं। बजबजाती नालियां, टूटी सडक़ें, और जगह जगह कूड़े का ढेर इस डबल इंजन की सरकार की स्मार्ट सिटी के जुमले की पोल खोल रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता ने बताया कि मणियांव से पदायात्रा ताड़ीखाना पहुंची जहां कांग्रेसजनों द्वारा यात्रा का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। तदपश्चात यात्रा हाथी मंदिर मोड़ होते हुए त्रिवेणी नगर रोड से बढ़ते हुए शिया पीजी कॉलेज पहुंची जहां गेट पर कॉलेज के शिक्षकों द्वारा यात्रा का स्वागत किया गया। तदोपरान्त पक्का पुल होते हुए यात्रा टीले वाली मस्जिद पहुंची जहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय राय जी ने मस्जिद की जियारत की साथ ही मस्जिद के सामने ही दक्षिणमुखी हनुामन मंदिर पर भी शीष नवाया और यात्रा बड़ा इमामबाड़ा की ओर बढ़ चली।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए पांच स्क्रीनिंग कमेटी की गठित

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए पांच स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने हैं, पार्टी ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पांच समूहों में विभाजित किया है, पार्टी के एक बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। पहले समूह में तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और पुड्डुचेरी है। हरीश चौधरी को इस स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है,वहीं जिग्नेश मेवाणी और विश्वजीत कदम को इसमें सदस्य नियुक्त किया गया है। आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए मधुसूदन मिस्त्री को समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है। सूरज हेगड़े और शफ़ी परम्बिल इसके सदस्य हैं। गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, दमन और दीव और दादरा एवं नगर हवेली के लिए रजनी पाटिल को स्कीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं कृष्णा अल्लावुरु और परगट सिंह इसके सदस्य हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, पंजाब, जम्मू- कश्मीर और लद्दाख वाले समूह के लिए भक्त चरण दास को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसमें नीरज डांगी और यशोमति ठाकुर को सदस्य नियुक्त किया गया है। पंजाब से पार्टी नेता राणा केपी सिंह को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम वाले समूह के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जयवर्धन सिंह और इवान डिसूजा को इसमें सदस्य नियुक्त किया गया है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा लोकतंत्र के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगी : कमलनाथ

भोपाल। पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगी। मुझे पूरा विश्वास है कि जिस तरह से मध्य प्रदेश की जनता ने भारत जोड़ो यात्रा को अभूतपूर्व समर्थन दिया था, उससे बढक़र समर्थन भारत जोड़ो न्याय यात्रा को मिलेगा। कमलनाथ ने आगे लिखा कि मध्य प्रदेश में यह यात्रा 7 दिन के सफर में 9 जिले और 698 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और मध्य प्रदेश और देश की जनता के हृदय में आशा का नया संचार करेगी। बता दें मणिपुर से शुरू होकर मुंबई तक जाने वाले न्याय यात्रा उत्तरप्रदेश से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। यह यात्रा ग्वालियर-चंबल और मालवा संभाग के ग्वालियर, गुना, उज्जैन से होते हुए राजस्थान में प्रवेश कर जाएगी। प्रदेश में यात्रा सात दिनों में नौ जिलों से होकर गुजरेगी।

 

Related Articles

Back to top button