BJP के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा शुक्रवार (26 जुलाई) को निधन हो गया। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा शुक्रवार (26 जुलाई) को निधन हो गया। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दिग्गज नेता ने दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। आपको बता दें कि प्रभात झा BJP में कई अहम पदों पर काम कर चुके हैं। उन्होंने पत्रकारिता से अपने करियर की शुरआत की थी। वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे। बीजेपी नेता का अंतिम संस्कार बिहार के सीतामढ़ी जिले के गांव में होगा। जानकारी के अनुसार प्रभात झा दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के पार्टी प्रभारी रह चुके हैं। बीजेपी नेता के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुःख जताया है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट में लिखा है कि भाजपा मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता आदरणीय प्रभात झा के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें। मध्य प्रदेश के विकास में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका सदैव हमें प्रेरित करेगी। आपका निधन राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

बताया जा रहा है कि 67 वर्षीय प्रभात झा को एक महीने पहले दिल्ली में गहन उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। इस दौरान उनसे मिलने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता अस्पताल पहुंचे थे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • MP के ग्वालियर से एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू करने वाले प्रभात झा बाद में बीजेपी में शामिल हो गए।
  • प्रभात झा 2010 में पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बने।
  • 2008 में मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गए, 2020 तक राज्यसभा में रहे।
  • 2015 में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button