वरिष्ठ पत्रकार राणा यशवंत ने लगाई पुलिस से बचाने की गुहार

गृहमंत्रालय को लिखा पत्र फर्जी मुकदमें में फंसा रही दिल्ली पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार व पत्रकारों के सुख-दुख को आमजन तक पहुंचाने वाले भड़ास फॉर मीडिय के कर्ताधर्ता व संपादक यशवंत सिंह ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस से बचाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि दो अक्टूबर 2023 को एक फर्ज़ी मुक़दमे की जांच में शामिल होने के लिए वह ं दिल्ली के भारत नगर थाने पहुंचे जहां एसीपी संजीव कुमार और इंस्पेक्टर सूरज पाल ने पूछताछ की और धमकाते हुए कई कागज़़ों पर साइन कराया।
बाद में आईफोन जिसमें एयरटेल सिम 9999330099 था, को जांच के नाम पर जब्त कर लिया, लेकिन फोन जब्ती का कोई भी कागज, न ही रसीद दिया। मुझे आशंका है कि मेरे फोन का दुरुपयोग किया जा सकता है। मैं ये सब इसलिए आपके संज्ञान में ला रहा हूं क्योंकि पूछताछ करने वाले अधिकारी एसीपी संजीव कुमार और इंस्पेक्टर सूरजपाल का रवैया काफी उग्र और मारपीट की धमकियों वाला था। बिना जांच कंप्लीट हुए किसी को अपराधी मानकर ट्रीट करना बेहद शर्मनाक है।

पूरी तरह से पुलिस को कर रहा हूं मदद

मैंने इससे पहले वाली मेल में जांच में सहयोग करने हेतु थाने पहुंचने और अभी तक एफआईआर की कापी न मिलने का जिक्र किया है। मैं बताना चाहूंगा कि एससी एसटी एक्ट का फर्ज़ी मुक़दमा मेरे पर किया गया है। जिसने ये एफ़आईआर लिखाया है, उससे आज तक मिला नहीं हूँ। इसी से समझा जा सकता है कि किस लेवल का फर्ज़ऱ्ी केस है। अभी भी मुझे एफआईआर की कापी नहीं दी गई है। फोन भी छीन लिया गया जिसके जरिए फर्जी साक्ष्य गढ़े जाने की आशंका है।

सफेदपोश लोगों के खिलाफ लिखने की सजा

इसके पहले आईजीआई एयरपोर्ट पर मेरे खिलाफफर्जी मुकदमा लिखाया गया। ये सब खबरें लिखने के कारण और सच उजागर करने के चलते कुछ सफेदपोश लोगों द्वारा सिस्टम का दुरुपयोग करके कराया जा रहा है। इस मामले की जाँच के लिए दिल्ली पुलिस सीपी संजय अरोड़ा को मेल कर चुका हूँ लेकिन अभी तक कुछ हुआ नहीं। आपसे न्याय की उम्मीद करता हूँ। कृपया त्वरित कार्रवाई करते हुए समुचित निर्देश देने की कृपा करें।

Related Articles

Back to top button