बेंगलुरु में पानी भारी किल्लत; डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार भी हुए परेशान

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जबरदस्त जल संकट है। आम जनता की बात तो दूर डिप्टी सीएम के घर में भी पानी की किल्लत हो चुकी है। मंगलवार(05 मार्च) को मीडिया से बात करते हुए कर्नाटक के सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि बेंगलुरु के सभी इलाके जल संकट का सामना कर रहे हैं। इतना कि उनके घर का बोरवेल भी सूख गया है।
डिप्टी सीएम ने आगे कहा, कर्नाटक सरकार वादा करती है कि राज्य सरकार किसी भी कीमत पर बेंगलुरु को पर्याप्त पानी की आपूर्ति सुनिश्ति कराएगी।
बेंगलुरु में बारिश की कमी की वजह से बोरवेल सूख गए हैं। सोसाइटीज ने लोगों को पानी के इस्तेमाल में कटौती करने की सलाह दी है। वहीं, प्राइवट टेंकर कंपनियां लोगों से मोटे पैसे वसूल रहे हैं। डीके शिवकुमार ने भी निजी कंपनियों की मनमानी पर चिंता जाहिर की।
उन्होंने कहा, कुछ टैंकर 600 रुपये में पानी की सप्लाई कर रहे हैं, जबकि कुछ 3,000 रुपये तक वसूल रहे हैं। एक सामान पैसा तय करने के लिए हम सभी पानी टैंकरों को अधिकारियों के साथ पंजीकरण कराने का आदेश दिया है। वहीं, सरकार बेंगलुरु में सभी प्राइवेट टैंकर को अपने कब्जे में लेगी।
उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने पानी की किल्लत को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेकेदातु जलाशय परियोजना को रोकने की वजह से बेंगलुरु में पानी की समस्या बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने अभी तक इस परियोजना की मंजूरी नहीं दी है। मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री, आरडीपीआर मंत्री सहित अन्य मंत्रियों ने शहर में पानी की किल्लत को लेकर मीटिंग की है।

Related Articles

Back to top button