कोझिकोड में ट्रेन में आग लगाने के आरोपी शाहरुख सैफी को न्यायिक हिरासत में

कोझिकोड। केरल के कोझिकोड में चलती ट्रेन में यात्रियों पर पेट्रोल छिडक़र आग लगाने के आरोपी शाहरुख सैफी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मुंसिफ मजिस्ट्रेट जज ने कहा कि आरोपी शाहरुख सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चिकित्सा उपचार के अधीन रहेगा।
बता दें कि मामले में आगे की कार्रवाई के लिए शहर के पुलिस आयुक्त राजपाल मीणा और मुंसिफ मजिस्ट्रेट जज सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे, जहां कोझिकोड ट्रेन अग्निकांड का आरोपी शाहरुख सैफी भर्ती है।
आरोपी शाहरुख को महाराष्ट्र की एटीएस ने केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए की सहायता से गिरफ्तार किया था। उसे महाराष्ट्र के रत्नागिरी से पकड़ गया था। इसके बाद एटीएस ने आरोपी को केरल पुलिस को सौंप दिया। जांच एजेंसी का कहना है कि इस घटना के पीछे कोई आतंकी साजिश भी हो सकती है।बता दें कि ट्रेन में आग लगाने का आरोपी शाहरुख दिल्ली के शाहीन बाग का रहने वाला है। मामले में केरल पुलिस ने आरोपी के घरवालों से दिल्ली में पूछताछ भी की थी। पुलिस ने आरोपी के घर की भी गहन जांच पड़ताल की थी।पीएम मोदी 8 अप्रैल को जाएंगे हैदराबाद, सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी
आरोपित की मां के अनुसार केरल पुलिस शाहरुख के भाइयों को भी साथ लेजाकर पूछताछ की। मां जमीला ने बताया कि शाहरुख 12वीं तक पढ़ा है और नोएडा में बढ़ई का काम करता था। वह 31 मार्च से घर से गायब था, जिसके बाद उन्होंने गुमशुदगी की रिपोर्ट शाहीन बाग थाने में दर्ज कराई।
बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस को वह जब मिला तो उसने कहा कि वह केरल से अजमेर जा रहा था और ट्रेन से गिर गया। आरोपी की बातों पर शुरू में पुलिस को शक नहीं हुआ, लेकिन खुफिया एजेंसी की खबर के बाद उसे फिर से तलाशा गया और वह स्टेशन पर सोता मिला।
आरोपी ने इसके बाद एटीएस की जांच में हमले की बात कबूली है। अब जांच एजेंसी आतंकी कनेक्शन की भी जांच कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button