सपा में बढ़ेगा शिवपाल का कद

चाचा से उनके आवास पर मिले अखिलेश

  • पार्टी मुखिया के बड़ी जिम्मेदारी देने के लग रहे हैं कयास
  • राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारिणी में नए चेहरों को भी मिल सकता है स्थान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। खरमास खत्म होते ही सपा मुखिया अखिलेश यादव पार्टी को दुरुस्त करने मेे जुट गए हैं। इसी के तहत उन्होंने सोमवार को चाचा शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। जहां उन्होंने पार्टी के आगामी योजनाओ पर चर्चा की। बैठक में अति पिछड़ों एवं दलितों को साथ लेकर संगठन के विस्तार पर भी दोनों में सहमति बनी। गौरतलब हो कि बीते दिनों अखिलेश ने कहा था कि शुभ दिन आने के बाद संगठन का विस्तार करेंगे।
सूत्रों की माने तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जल्द ही अपने चाचा केंद्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका दे सकते हैं। वे उन्हें पार्टी से राय कर महासचिव बना सकते हैं। प्रदेश में भाजपा के खिलाफ आंदोलन को तेज करने के लिए शिवपाल को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके अलावा उनके बेटे आदित्य यादव को भी पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलनी तय है। सूत्रों का कहना है कि शिवपाल व आदित्य के अलावा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले नेताओं को भी समायोजित करने पर सहमति बनी। इस बार राष्ट्रीय एवं प्रदेश कार्यकारिणी में कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है। नए पदाधिकारियों को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत हुई है।
लखनऊ में शिवपाल के आवास पर इससे पहले 21 दिसंबर 2021 को अखिलेश गए थे। दोनों के बीच बातचीत हुई। शिवपाल ने समर्थन का एलान किया। उन्होंने 50 उम्मीदवारों की सूची दी। लेकिन टिकट सिर्फ शिवपाल को मिला। चुनाव बीता। विधायक दल की बैठक में शिवपाल नहीं बुलाए गए। नाराज शिवपाल ने सपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

सपा के आंदोलन में निभा सकते हैं अगवा की भूमिका

पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि शिवपाल के नेतृत्व में जिलेवार आंदोलन शुरू किया जा सकता है। क्योंकि सपा निकाय चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव में भी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है। इसके लिए शिवपाल का मैदान में उतरना जरूरी माना जा रहा है। पिछले सप्ताह शिवपाल ने खुद कहा था कि अखिलेश उनके भतीजे हैं। वे पूरे देश के नेता हैं।

45 मिनट तक मंथन

इन मुद्दों को लेकर अखिलेश यादव और शिवपाल के बीच मंथन हुआ। अति पिछड़ों एवं दलितों को साथ लेकर संगठन के विस्तार पर भी दोनों में एकराय बनी। मैनपुरी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सपा-प्रसपा का विलय हो गया है। बीते दिनों अखिलेश ने कहा था कि शुभ दिन आने के बाद संगठन का विस्तार करेंगे। आखिरकार वह शुभ दिन सोमवार को आ गया और बीते विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार अखिलेश शाम को राजधानी में शिवपाल के घर पहुंचे। दोनों के बची करीब 45 मिनट सियासी मंथन किया।

Related Articles

Back to top button