सरकार की विकास गाथा जन-जन तक पहुंचाने के लिए निकलेगी छह यात्राएं

सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगी यात्रा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने एक अभियान से प्रदेशभर को मथने के लिए कमर कस ली है। जन-जन तक केंद्र और प्रदेश सरकार की विकास गाथा पहुंचाने के लिए छह यात्राएं निकालने जा रही है, जो सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगी। केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ हुई संगठन की अहम बैठक में इसकी रूपरेखा बनाई गई। तारीखें अभी तय नहीं हैं, लेकिन निर्णय हो चुका है कि समापन एक साथ लखनऊ में होगा। उसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

चुनाव में विजय पताका फहराने के लिए सभी दल मैदान में उतर चुके हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में यात्राएं निकाल रहे हैं। पहले जन आशीर्वाद यात्रा निकाल चुकी भाजपा फिर यात्रा लेकर जनता के बीच जाएगी। इस बैठक में धर्मेंद्र प्रधान ने कार्यकर्ताओं को बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां जनता को बताने के लिए सभी छह क्षेत्रों से यात्राएं निकाली जाएंगी। यात्राओं की विस्तृत रूपरेखा बन रही है।

कार्यकर्ताओं को गिनाई पिछली सरकार की खामियां : पाठक

बैठक में कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि इन यात्राओं के माध्यम से भाजपा केंद्र सरकार की 7.5 सालों की उपलब्धि और पांच वर्षों की प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाएगी। 2017 के चुनाव से पहले जब यात्रा निकाली गई थी, तब हमने पूर्ववर्ती सरकार की खामियों को जनता के बीच उजागर किया, जबकि इस बार हम अपनी उपलब्धियां बताने और जनता का आशीर्वाद लेने फिर से उनके बीच जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से चली आ रही भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद, भाषावाद, जातिवाद, मत और मजहब के दायरे में कैद होकर चली आ रही राजनीति को प्रधानमंत्री मोदी ने बदला है। इस बारे में राजनीतिक दल व उनके लोग भले ही बात न करते हों, लेकिन समाज के आम आदमी भी उनकी गरीब कल्याण की योजनाओं से प्रसन्न हैं। इसलिए सभी कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों में यात्राओं के स्वागत की तैयारी करें।

कार्यकर्ता पार्टी की सबसे बड़ी ताकत : सुनील बंसल

भाजपा संगठन के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने कहा कार्यकर्ता पार्टी की सबसे बड़ी ताकत हैं। आगामी विधानसभा के चुनाव में विजय का परचम लहराने के लिए अधिक से अधिक नए सदस्य बनाएं। प्रत्येक बूथ प्रभारी को 100 नए सदस्य बनाने हैं। साथ ही सभी प्रमुख पदाधिकारियों को भी 100-100 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को हर हालत में पूरा करना है। सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत लगानी होगी। प्रत्येक बूथ में घर-घर जाकर जनसंपर्क करना होगा, तभी इस अभियान में सफलता हासिल हो पाएगी। 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव में सफलता पाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को पूरी तरह से जागरूक रहने की आवश्यकता है।

पहले बम फटते थे, आज पाक से बाहर नहीं निकलते आतंकवादी : स्वतंत्र देव सिंह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आजमगढ़ जिला पहुंचे, जहां उन्होंने दुर्वासा धाम के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जिले की लाइफ लाइन बनेगी, भले ही इसमें दो से दस साल का समय लगे। एक वक्त था देश में बम फटते थे लेकिन आज आतंकी पाकिस्तान से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और राज्य विश्वविद्यालय जिले को आजमगढ़ से आर्यमगढ़ बनाएगा।

राज्य विवि विश्व के सबसे शक्तिशाली योद्धा महराजा सुहेल देव को समर्पित है और एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण हो चुका है। यह एक्सप्रेस-वे आने वाले दिनों में निजामाबाद के ब्लैक पॉटरी उद्योग और मुबारकपुर के साड़ी उद्योग को आगे बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होगा। दो, चार, छह साल जरूर लग सकते हैं लेकिन ऐसा होना सुनिश्चित है। इससे जिले का औद्योगिक विकास होगा। विकास के पथ पर जनपद अग्रसर होगा और रोजगार के साधन बढ़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button