हिमाचल से ओडिशा तक आज धुआधार रैलियां

सातवें चरण की सभी 57 लोकसभा सीटों पर सियासी पारा चढ़ने लगा है। हिमाचल प्रदेश से ओडिशा तक आज मंगलवार को रैलियों का शोर रहेगा।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

हिमाचल से ओडिशा तक आज धुआधार रैलियां

सातवें चरण की सभी 57 लोकसभा सीटों पर सियासी पारा चढ़ने लगा है। हिमाचल प्रदेश से ओडिशा तक आज मंगलवार को रैलियों का शोर रहेगा। ओडिशा में गृह मंत्री अमित शाह तो हिमाचल में भाजपा अध्यक्ष जेप नड्डा चुनावी मोर्चा संभालेंगे। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में एक साथ दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

जादवपुर से सीएम ममता का है गहरा नाता

लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के तहत आगामी 1 जून को बंगाल के जादवपुर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होने जा रहा है। यह वही जादवपुर है जहां से सीएम ममता बनर्जी बड़े स्तर पर राजनीतिक शख्सियत के रूप में उभरीं और माकपा नीत वाममोर्चा को पहली पटखनी दी। यहीं कारण है कि जादवपुर खाफी चर्चाओं में बना रहता है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव प्रचार से बनाई दूरियां

पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर 1जून को मतदान है। मगर कांग्रेस को स्टार प्रचारकों की कमी खल रही है। प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी-अपनी सीटों पर फंसे हैं। वहीं प्रताप सिंह बाजवा परिदृश्य से गायब हैं। पिछले चुनावों में स्टार प्रचारक रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने भी इस बार चुनाव प्रचार से दूरीयां बना रखी है।

संजय सिंह के निशाने पर मोदी सरकार

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता उत्तर प्रदेश के प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि 2024 में मोदी सरकार जा रही है, तो वहीं इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। ऐसे में गठबंधन की मजबूती को देखकर भाजपा नेता मंच से अनाप-शनाप बरगलाने लगे हैं। साथ ही संजय सिंह ने कहा कि जिस तरह उनकी भाषा का स्तर गिरता जा रहा है उससे स्पष्ट है कि उन्हें जाने की जानकारी हो गई है।

दिलचस्प होगा आखिरी चरण का मतदान

आखिरी चरण का लोकसभा चुनाव दिलचस्प होगा। पूर्व मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्रियों समेत कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा इस चरण में दांव पर लगी है। बिहार की काराकाट सीट से भोजपुरी स्टार पवन सिंह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हैं। गोरखपुर से रविकिशन और मंडी सीट से कंगना रनौत अपनी किस्मत आजमा रहीं हैं। जालंधर से पूर्व सीएम चन्नी इस बार चुनाव मैदान में उतरे हैं।

विपक्ष पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है। इस दिन पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ वाराणसी में भी वोटिंग होगी। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष उन्हें पिछले 24 सालों से गालियां दे रहे हैं। जिस पर पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 24 साल से गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया हूं।

सावरकर पर टिप्पणी कर बुरे फंसे राहुल गांधी

पुणे पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर वीडी सावरकर को बदनाम करने का आरोप लगाने वाली शिकायत को सच बताया है। इसी सिलसिले में शिकायतकर्ता सत्यकी अशोक सावरकर की ओर से पेश वकील संग्राम कोल्हटकर ने कहा कि इस रिपोर्ट को न्यायिक मजिस्ट्रेट अक्षी जैन की अदालत में पेश की गई है। जिसके तहत अदालत राहुल गांधी को नोटिस जारी कर सकती है।

हेमंत की जमानत याचिका पर HC में हुई सुनवाई

झारखंड हाई कोर्ट में आज पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई है। इस दौरान ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है। अब मामले की अगली सुनवाई 10 जून को होगी। हेमंत सोरेन की ओर से हाई कोर्ट में दाखिल जमानत याचिका पर जल्‍दी सुनवाई करने का आग्रह किया गया है। बता दें हेमंत सोरेन 31 जनवरी से जेल में बंद हैं।

CCTV कैमरों की निगरानी में होगी मतगणना

लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होगा। हरियाणा में सभी 10 सीटों पर चुनाव संपन्न हुए है। इसी कड़ी में फरीदाबाद संसदीय सीट पर जिस दिन मतगणना की जाएगी। उस दिन मतगणना सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। जिले की सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की गिनती अलग-अलग होगी।

पीएम शेख हसीना ने किया बड़ा दावा

लोकसभा चुनाव के बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें 7 जनवरी के चुनावों के लिए ऑफर दिया गया था कि अगर वो अपने देश के अंदर एयरबेस बनाने की छूट देती हैं, तो बिना किसी परेशानी के चुनाव करवाने दिया जाएगा। साथ ही शेख हसीना ने दावा किया कि ये प्रपोजल एक ‘व्हाइट मैन’ की तरफ से आया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button