अमेठी में स्मृति ईरानी को लगा तगड़ा झटका! बीजेपी का सूपड़ा साफ़

लोकसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से हाई प्रोफाइल सीट अमेठी पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं। उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से हाई प्रोफाइल सीट अमेठी पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। इस सीट पर बीजेपी ने स्मृति ईरानी को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने केएल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। इस दौरान खबरों के मुताबिक अमेठी में स्मृति ईरानी केएल शर्मा से काफी पिछड़ गई हैं।

पिछले चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी में शानदार प्रदर्शन कर कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी को हरा दिया था। अब अमेठी सीट उनके लिए साख की लड़ाई है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि स्मृति अमेठी में हार की तरफ बढ़ रही हैं. वह करीब 40 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं.गांधी परिवार के करीबी किशोरीलाल शर्मा स्मृति ईरानी को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि अमेठी लोकसभा यूपी ही नहीं बल्कि पूरे देश की सबसे हॉट सीटों में से एक है। यहां से एक बार फिर भाजपा की स्मृति ईरानी मैदान में हैं। अभी तक की मतगणना में वह पीछे चल रही हैं। कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा 32 हजार वोटों से आगे हैं।

  • 2019 के चुनाव में स्मृति ने अमेठी से राहुल गांधी को हराया था।
  • इस बार राहुल अमेठी की जगह रायबरेली से चुनावी मैदान में उतरे हैं।
  • कांग्रेस ने अमेठी जीतने की जिम्मेदारी गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल शर्मा को दी है।

अमेठी में 20 मई को मतदान हुआ था। इस बार 54.34% वोटिंग हुई। अब बारी नतीजों की है। खुद प्रियंका गांधी ने यहां किशोरी लाल के लिए जमकर प्रचार किया था। राहुल और अखिलेश की संयुक्त रैली भी हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button