तो 24 की लड़ाई होगीे मोदी बनाम केजरीवाल!

4पीएम की परिचर्चा में उठे कई सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजनीतिक दलों ने अभी से 2024 की तैयारी भले ही शुरू कर दी है लेकिन इशारों में दावेदारी के अलावा किसी दल ने आम आदमी पार्टी की तरह खुलकर ऐलान नहीं किया था। केजरीवाल की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद से दूसरे दलों में भी अपने-अपने नेता के नाम के ऐलान की होड़ मच सकती है। यदि ऐसा हुआ तो भाजपा के लिए रास्ता आसान हो सकता है। इन सब के बीच सवाल यह है कि केजरीवाल और भाजपा का रिश्ता दोस्ती का है या दुश्मनी का। इस मुद्ïदे पर वरिष्ठï पत्रकार डॉ. उत्कर्ष सिन्हा, समीरात्मज मिश्रा, अजय शुक्ला, एजुकेशनिस्ट शुभ लक्ष्मी , आप प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा ने एक लंबी परिचर्चा की।
समीरात्मज मिश्रा ने कहा कि और लोगों के यहां ईडी-सीबीआई के छापे पड़ रहे हैं तो इन्हें कोई दिक्कत नहीं मगर इनके यहां पड़े तो आम आदमी पार्टी में जितने भी हैं सब ईमानदार हैं। मनीष सिसौदिया के छापे की राजनीति की कवायद शायद इसलिए है कि आप कांग्रेस का स्पेस लेना चाहती है। 24 की जो लड़ाई है वो केजरीवाल बनाम मोदी की है।
शुभ लक्ष्मी ने कहा कि पुरानी कहावत है कि दुश्मन का दुश्मन दोस्त होता है तो यहां पर दिल्ली में तीन पाटियों में घमासान हो रहा है। बीते कुछ सालों में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने आम आदमी पार्टी पर अटैक किया है। हालांकि बीजेपी वर्सेज आम आदमी पार्टी का परसेप्शन है। डॉ. उत्कर्ष सिन्हा ने कहा कि केजरीवाल स्टेट फारवर्ड बात करते हैं। मगर जब आमने-सामने की लड़ाई होती है तो दो ही नेशनल पार्टी होती है भाजपा वर्सेज कांग्रेस। आम आदमी पार्टी ने इस स्पेस को पकड़ लिया है और वह भाजपा को घेर भी रही है। अजय शुक्ला ने कहा कि आम आदमी पार्टी में झूठ बहुत है। मोदी की तरह ही बोलते हैं, मगर देने के नाम पर दस हजार नौकरी भी नहीं दे पाते। पंजाब चुनाव में क्या कहा, बावजूद कई किसानों ने आत्महत्या कर ली।
वैभव माहेश्वरी ने कहा बीजेपी में चले जाओ तो ये गंगाजल डाल देते हैं आप पवित्र हो गए। दूसरे दल में जाओ तो ईडी-सीबीआई भेज देते हैं। आम आदमी पार्टी ईमानदारी पर चलती है। हमारे विधायकों पर अटैक किए गए, मगर जनता सब जानती है।

 

Related Articles

Back to top button