जिया खान खुदकुशी मामले में सूरज पंचोली बरी

नई दिल्ली। एक्ट्रेस जिया खान मौत मामले में मुंबई की सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने एक्टर सूरज पंचोली को सबूतों के अभाव में बाइज्जत बरी कर दिया है। सूरज पंचोली पर जिया खान को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगा था। 2019 से इस मामले में सीबीआई कोर्ट में ट्रायल चल रहा था। आज फैसला आया है।
इस फैसले का इंतजार पिछले 10 सालों से किया जा रहा था। पहले कोर्ट का फैसला जल्दी आने वाला था लेकिन जिया खान की मां राब्या ने कुछ लिखित चीज़ें जमा करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था। जिसके चलते कोर्ट ने अपना फैसाल 12:30 बजे तक के लिए रोक लिया था।
लेकिन अब इस मामले में सूरज पंचोली को राहत मिल गई है। कोर्ट ने उन्हें जिया खान सुसाइड केस से पूरी तरह बरी कर दिया है। सूरज उनके परिवार के लिए ये खुशी का मौका है। वहीं जिया खान की मां की उम्मीदें टूट गई हैं। जिया की मां राब्या आज ही फैसले के लिए मुंबई आईं थीं। लेकिन उनके हाथ महज निराशा लगी है।
10 साल बाद आज जिया खान मामले पर फैसला आया है। इस फैसले का इंतजार जिया खान की मां राबिया बड़ी बेसब्री के साथ कर रही थीं। उन्हें अपनी बेटी के लिए इंसाफ चाहिए था। जिया खान ने 3 जून 2013 को खुदकुशी कर ली थी। उनके इस कदम ने हर किसी को हौरान कर दिया था। जिया एक उभरता हुआ सितारा थीं उन्होंने महज 3 फिल्म के जरिए ही अपनी अच्छी-खासी पहचान हासिल कर ली थीं। जिया के आत्महत्या करने के इस बड़े कदम ने सूरज पंचोली को मुसिबत में डाल दिया था।
जिया खान ने अपने सुसाइड नोट में सूरज पंचोली का काफी जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि कैसे वह और सूरज एक-दूसरे से प्यार करते थे और बाद में एक्टर ने उनके साथ किस तरह का बर्ताव करना शुरू कर दिया। सुसाइड नोट में ये भी लिखा है कि सूरज ने उन्हें एक बार घर से बाहर तक निकाल दिया था। सूरज का बदलता रवैय्या वह बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं। जिया की मां का तो ये भी कहना था कि उनकी बेटी ने सूरज के कहने पर ही अपना अबॉर्शन तक करवाया था।

 

Related Articles

Back to top button