एल्गर के तूफानी शतक से दक्षिण अफ्रीका मजबूत

टेस्ट मैच : टीम इंडिया पर बनाई बढ़त

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सेंचुरियन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहले टेस्ट के दूसरे दिन के खेल में भारत 245 रन बनाकर ऑलआउट हुआ। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से पहली पारी में डीन एल्गर ने शानदार शतक जमाया और टीम को मजबूती दिलाई। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका ने भारत पर 11 रन की बढ़त बना ली है।
डीन एल्गर ने 141 गेंदों का सामना करते हुए शतक जमाया और उन्होंने एक बड़ा मुकाम हासिल किया। दरअसल, डीन एल्गर ( ने सेंचुरियन में पहली सेंचुरी ठोकी। वहीं, एल्गर भारत के खिलाफ अपनी सरजमीं पर टेस्ट शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के तीसरे सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले गैरी क्रस्टर्न और हर्शल गिब्स ने ये कमाल किया था। भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की पहली पारी में एल्गर ने शानदार बल्लेबाजी की और वह दूसरे दिन के खेल समाप्त तक 140 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे।

केएल राहुल ने खेली शतकीय पारी

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन को सेंचुरियन में पहली पारी में 245 रन बनाए। भारत की ओर से लोकेश राहुल ने सर्वाधिक 101 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 38 रन की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कागिसो रबादा ने पांच जबकि नांद्रे बर्गर ने तीन विकेट चटकाए। दरअसल, बारिश के कारण मैच देर से शुरु हुआ। इसके साथ ही दूसरे दिन भारत ने आठ विकेट पर 208 रनों से आगे खेला शुरू किया। केएल राहुल और मोहम्मद सिराज ने स्कोर 238 रनों तक पहुंचाया। सिराज पांच रन बनाकर आउट हुए और फिर केएल राहुल ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। केएल राहुल की ये पारी इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगी, क्योंकि उन्होंने जिस तरह से दबाव में ये पारी खेली है वो वाकई काबिले तारीफ है। केएल राहुल 101 रन बनाकर नांद्रे बर्गर का शिकार बने और भारतीय टीम इस तरह से 245 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Related Articles

Back to top button