पूरे प्रदेश को मथेगी सपा की यात्रा

देश बचाओ-देश बनाओ का चलेगा अभियान

  • नौ अगस्त से निकलेगी समाजवादी साइकिल यात्रा
  • प्रयागराज से शुरू होकर लखनऊ में होगी समाप्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी पूर े उत्तर प्रदेश को मथेगी। पार्टी अब साइकिल यात्रा निकालने की तैयारी कर रही है। देश बचाओ-देश बनाओ समाजवादी साइकिल यात्रा अगस्त क्रांति दिवस यानी नौ अगस्त को प्रयागराज से शुरू होगी। पहले चरण में 25 लोकसभा सीटों को कवर करने वाली यह यात्रा सपा के पक्ष में माहौल तैयार करेगी।
इसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पत्र लिखकर वरिष्ठ नेताओं को इस साइकिल यात्रा का हिस्सा बनने को कहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पीडीए (पिछड़े दलित, अल्पसंख्यक मुस्लिम) का शोषण कर रही है। साइकिल यात्रा के जरिए सत्ता के विकल्प के रूप में समाजवादी सरकार की नीतियां, समाजवादी विचारधारा को नौजवान जनता के सामने रखेंगे। यात्रा में जातीय जनगणना की मांग, आरक्षण में हो रहे छेड़छाड़ और किसानों के शोषण के मुद्दे को प्रमुखता से रखा जाएगा। जनता को सपा की नीतियों, विचारों और कामों को बताया जाएगा और लोगों को पार्टी के साथ जोडऩे की कोशिश की जाएगी। पहले चरण की यात्रा के बाद दूसरे चरण की साइकिल यात्रा तय की जाएगी। प्रयागराज, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, अमेठी, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, फैजाबाद, बस्ती, संतकबीर नगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी व लखनऊ से यात्रा गुजरेगी।
यात्रा के पहले चरण का समापन लखनऊ में होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस साइकिल यात्रा के जरिए जातीय जनगणना के मुद्दे को लोगों के बीच ले जाने को कहा है। प्रयागराज से शुरू हो रही यह यात्रा प्रदेश के 24 जिलों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा की अगुवाई समाजवादी पार्टी के युवा नेता और इलाहाबाद विश्व विद्यालय के छात्र नेता अभिषेक यादव करेंगे।

भाजपा की अकर्मण्यता का खामियाजा भुगत रही जनता : अखिलेश

सपा मुखिया ने इससे पहले भाजपा सरकार पर बिजली संकट के मुद्दे पर भी हमला बोला। कहा, अघोषित कटौती से पूरा प्रदेश त्रस्त है। बार-बार बिजली कटौती से शहरों में इस भीषण गर्मी व उमस से लोग परेशान हैं। भाजपा का काम नफरत की राजनीति करना रह गया है। अखिलेश कहा, भाजपा सरकार की अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार का खामियाजा जनता भुगत रही है। भाजपा का काम समाज को बांटना और नफरत की राजनीति करना रह गया है।

Related Articles

Back to top button