दिल्ली में बारिश से अचानक बढ़ी ठंड, यूपी में भी सुहाना हुआ मौसम

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार की रात हुई बारिश के बाद से मौसम साफ हो गया है, जहां लोगों को प्रदूषण से भी राहत मिली है। इसके साथ ही एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी एक्यूआई में भी काफी कमी आई है, वहीं शनिवार से एक बार फिर वायु गुणवत्ता खराब होने लगी है।
इस बीच मौसम की बात करें तो राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बता दें कि बारिश के बाद से दिल्ली के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है और ठंड का एहसास हो रहा है, वहीं दिन के वक्त आसमान साफ रहेगा।
इसके साथ ही शुक्रवार को यूपी के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। इस कारण सुबह और रात के वक्त ठंड देखने को मिल रहा है और लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है।
बता दें दिवाली से पहले यूपी में ठंड ने दस्तक दे दी है और लोग गर्म कपड़ों में दिखने लगे हैं। मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों के लिए अगले दो दिन बारिश की संभावना जताई है, इसके साथ ही बारिश के कारण धूलभरी आंधी भी चल सकती है।
यूपी में सुबह के वक्त और रात के वक्त कोहरा और धुंध देखने को मिला है। मौसम विभाग के मुताबिक आज यूपी में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगी।

Related Articles

Back to top button